Header Ads

test

परियोजना अधिकारी बबीता धाकड़ ने आंगनवाड़ियों पर पहुंचकर किया निरीक्षण




मदन झा/ गजेन्द्र साहू(डबरा)


 *आंगनवाड़ी केन्द्र बंद व उपस्थिति कम को लेकर किया नोटिस जारी, कटेगा मानदेय*  



डबरा। आंगनवाड़ियों पर कार्यकर्ताओं एवं सहायिकाओं को लेकर लगातार मिलने वाली शिकायतों के चलते महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी श्रीमती बबीता धाकड़ एक्शन मूड में आ गई हैं और गुरूवार को अधिकारी श्रीमती धाकड़ ने करियावटी एवं शहरी-2 सैक्टर की 06 आंगनवाड़ी केन्द्रों पर पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बिना सूचना दिए कई आंगनवाड़ी केन्द्र बंद पाए गए तथा केन्द्रों पर बच्चों की उपस्थिति कम देखने को मिली और सीसेन कार्यक्रम के तहत् अतिकुपोषण बच्चों के इलाज हेतु चलाये जा रहे विशेष अभियान के दौरान उन बच्चों के वजन, लम्बाई औैर ऊंचाई के रिकाॅर्ड के साथ-साथ उनकी जांचें की जानी थी जिससे कुपोषित और गंभीर कुपोषित बच्चों की छटनी कर उनको स्वास्थ लाभ प्रदान किया जाए। लेकिन इसको लेकर कई आंगनवाड़ी केन्द्रों पर लापरवाही देखने को मिली और रिकाॅर्ड के मुताबिक बच्चों के वजन, लम्बाई और ऊंचाई नहीं ली गई तब इन आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं को लापरवाही के चलते नोटिस जारी किए गए हैं तथा इनके लगभग 15 दिन का मानदेय काटा जायेगा।


 *इन आंगनवाड़ी केन्द्रों का किया निरीक्षण.....* 

 

महिला एवं बाल विकास विभाग की परियोजना अधिकारी श्रीमती बबीता धाकड़ गुरूवार को सैक्टर सुपारवाईजर भगवती असैया के साथ सैक्टर करियावटी और शहरी-2 के अंतर्गत भैंसनारी, मसूदपुर, नुन्हारी, बेरखेड़ा, अजीतपुरा और सिमरिया में पहुंचकर आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें कई आंगनवाड़ी केन्द्र बिना सूचना बंद पाए गए और बच्चों की उपस्थिति कम होने के कारण केन्द्रों की कार्यकर्ता और सहायिकाओं को नोटिस दिए जाएगें।


 *ये चार आंगनवाड़ी केन्द्र मिली बंद.....* 


दरअसल, परियोजना अधिकारी श्रीमती बबीता धाकड़ के गुरूवार को आकस्मिक निरीक्षण के दौरान करियावटी एवं शहरी-2 की चार आंगनवाड़ी केन्द्रों में अजीतपुरा, बेरखेड़ा, भैंसनारी और मसूदपुर बिना सूचना के बंद पाए गए। तब श्रीमती धाकड़ ने बताया कि इन आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नोटिस दिया जायेगा तथा इनके मानदेय भी काटे जायेगें।


 *इनका कहना.....* 


क्षेत्र में आंगनवाड़ी केन्द्रों पर से लगातार आने वाली शिकायतें एवं संपर्क एप में आॅनलाइन रिपोर्ट दिए जाने को लेकर गुरूवार को आकस्मिक निरीक्षण किया गया जिसमें कई आंगनवाड़ी केन्द्र बिना सूचना बंद पाए गए तथा कई केन्द्रों पर लापरवाही देखने को मिली है तो इन कार्यकर्ताओं को नोटिस जारी किए गए हैं तथा इनके मानदेय भी काटे जायेगें।

श्रीमती बबीता धाकड़, 

परियोजना अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग

कोई टिप्पणी नहीं