Header Ads

test

बकायादार पर की कार्यवाही तो आक्रोष में जेई के साथ की अभद्रता, मामला दर्ज

मदन झा /गजेन्द्र साहू (डबरा)

मार्च क्लोजिंग में अधिकारियों पर टारगेट हावी कार्यवाही में कठिनाईयों से झूझ रहे।

 डबरा (आंतरी)।


 इस समय मार्च क्लोजिंग को लेकर विद्युत विभाग ने बकायादारों के खिलाफ कमर कसली है और क्लोजिंग को लेकर मार्च के महीनें में विद्युत विभाग अधिकारियों पर टारगेट हावी है जिसको लेकर लगातार बकायादारों पर कार्यवाही कर टारगेट को पूरा करने में लगे हैं। ऐसे में विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी बकायादारों के कनेक्शन विच्छेद कर बिजली चोरी करने वाले उपभोक्ताओं पर प्रकरण दर्ज कराने की कार्यवाही को अंजाम दे रहे हैं। इस कार्यवाही के दौर में विद्युत विभाग के अधिकारियों पर बकायादारों को रसूखदार रवैया भी देखने को मिलता है तथा उपभोक्ता अपनी शाख को बनाये रखने के लिए अधिकारियों पर राजनैतिक दबाव एवं गुंडयाई देखाते नजर आते हैं ऐसे में यह भी कहना सही होगा कि विद्युत विभाग के अधिकारी, कर्मचारी टारगेट पूरा करने के लिए भारी कार्यवाहियों में भारी कठिनाईयों से झूझ रहे हैं।

दरअसल, ऐसा ही एक ताजा मामला विकासखंड के अंतर्गत आंतरी थाना क्षेत्र का उजागर हुआ है जहां विद्युत विभाग के बिजली बिलों का भुगतान ना करने को लेकर बकायादारों के विरूद्ध कार्यवाही करने विभाग के जेई आशुतोष कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचे और कई बकायादारों के कनेक्शन विच्छेदन की कार्यवाही को अंजाम दिया। जिसमें एक उपभोक्ता मनोज किरार के कनेक्शन विच्छेद कर कार्यवाही की गई उपभोक्ता पर घर के कनेक्शन में करीब 8,576 रूपये तथा पंप कनेक्शन का करीबन 39,000 रूपये बकाया होने पर कार्यवाही की गई तब बकाया राशि का भुगतान करने पहुंचे उपभोक्ता ने कार्यालय पर विभाग के जेई आशुतोष कुमार के साथ अभद्रता कर अश्लील गालियां देकर मारपीट करने पर उतारू हो गया। जिसको लेकर जेई श्री कुमार ने थाने पहुंचकर उक्त युवक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

  मार्च महीनें में लगभग 80 लाख का टारगेट.....

दरअसल, मार्च के महीनें में क्लोजिंग के चलते विद्युत विभाग अपने बकायादारों पर वसूली करने में लगा हुआ हैं जिसको लेकर बकायादारों के कनेक्शन लगातार काटे जा रहे हैं तथा आंतरी विद्युत कार्यालय में मार्च महीनें में करीबन 80 लाख रूपये का टारगेट बकायादारों से भुगतान संबंधी दिया गया है।

इनका कहना....

आंतरी क्षेत्र में एक उपभोक्ता पर राशि बकाया होने पर कार्यवाही की गई जिसके बाद कार्यालय पर भुगतान करने के बाद उपभोक्ता ने विभाग के जेई के साथ अश्लील गालियां देकर अभद्रता की है जिसके खिलाफ मामला दर्ज करा दिया है।

एस.पी. सिंघारिया, डीई विद्युत विभाग

कोई टिप्पणी नहीं