Header Ads

test

घर-घर जाकर दिया स्वच्छता का संदेष


ग्वालियर दिनांक 01 मार्च 2021



  ‘‘हम सबका बस एक ही सपना स्वच्छ ग्वालियर हो अपना’’ इसी नारे को बुलंद करते हुए ग्वालियर नगर निगम के कर्मचारी शहरवासियों के सहयोग से ग्वालियर को स्वच्छता में प्रथम स्थान पर लाने के लिए रात दिन मेहनत कर रहें हैं। सभी वार्डों में जाकर आमजन को जगरूकता के साथ उनको समझाइश दे रहे हैं कि घरों से निकलने वाले कचरे को सिर्फ कचरा वाहन में ही डालें, सडक पर कचरा न डालें अगर आपकी काॅलोनी में कचरा गाडी नही आ रही है, उसके लिए निगम द्वारा दिये गए हेल्प लाइन पर आप सम्पर्क कर सकते हैं। 



नगर निगम ग्वालियर के स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान रोको - टोको घंटी बजाओ अभियान शहर के विभिन्न वार्डो में निरंतर जारी है और इस अभियान में सभी को समझाइश भी दी जा रही है की गीला सूखा कचरा अलग अलग करने के दें जिससे कचरे का सही उपयोग किया जा सके। साथ ही बाजारों में भी सभी दुकानदारों से भी अपील की वह अपना कचरा डस्टबिन में रखें सडक पर न डालें। यह शहर हम सभी का इसको स्वच्छ रखने की जिम्मेदारी भी हम सभी की है। 

चलाये जा रहे स्वचछता अभियान के तहत घरों व दुकानों में पैंपलेट भी लगाए गए जिससे लोग और भी जागरूक हो और स्वच्छता को अपनी आदत बनायें। इस अभियान में बजरंग सेना टीम और वार्ड -40 मॉनिटर अनिल धाकड़, सहायक हेल्थ ऑफिसर श्री शिवा पवार, डब्ल्यूएचओ श्री रंजन राणा, एवं सुपरवाइजर श्री सतेंद्र सिंह जादौन द्वारा आम जन को संदेश दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं