Header Ads

test

क्षेत्राधिकारी अपने जोन की सभी जिम्मेदारियां सम्भालें: निगमायुक्त श्री वर्मा

 


ग्वालियर दिनांक 01 मार्च 2021

सभी क्षेत्राधिकारी अपने अपने क्षेत्र में सभी जिम्मेदारियों सम्भालें तथा निरंतर भ्रमण करें और व्यवस्थाओं को देखें। जहां भी जो भी समस्या हो उसका संबंधित अधिकारियों से समन्वय कर तत्काल निराकरण करायें। इसके साथ ही स्वच्छता की मोनिटरिंग के कार्य में लगे अधिकारी जरा भी लापरवाही न बरतें, अन्यथा उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने समय समीक्षा बैठक में सभी अधिकारियों को दिये। 



प्रशासनिक भवन में आयोजित बैठक में स्वच्छता की समीक्षा करते हुए निगमायुक्त श्री वर्मा ने क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी क्षेत्राधिकारी अपने अपने क्षेत्र में सम्पत्ति विरूपण की कार्यवाही करें तथा यदि किसी के क्षेत्र में अवैध काॅलोनी विकसित होते पाई जाती है। तो उसके खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी। इसके साथ ही स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 को ध्यान में रखते हुए सभी क्षेत्राधिकारी एवं वार्ड मोनीटर अपने अपने क्षेत्र में एक-एक पाॅइंट चैक करें तथा डस्टबीन, सीटी-पीटी सहित अन्य व्यवस्थाओं को देखें और किसी भी प्रकार की कमी होने पर तत्काल उसका निराकरण करायें। 

बैठक में निगमायुक्त श्री वर्मा ने जल प्रदाय को लेकर समीक्षा करते हुए, जल प्रदाय एवं सप्लाय के समय होने वाले लीकेज के लिए संबंधित क्षेत्र के सब इंजीनियर की जिम्मेदारी फिक्स करते हुए निर्देश दिये कि यदि किसी क्षेत्र में लीकेज की शिकायत मुझ तक आती है तो संबंधित के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी। मैदानी अमला जल सप्लाय के समय लगातार क्षेत्र में रहे तथा जहां भी पानी का अपव्यय, गंदे पानी की शिकायत एवं लीकेज की शिकायत हो उसको तत्काल ठीक करायें। 

बैठक में अन्य बिंदुओं पर चर्चा करते हुए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये। बैठक में अपर आयुक्त श्री आरके श्रीवास्तव, श्री मुकुल गुप्ता, लेखाधिकारी श्री देवेन्द्र पालिया, अधीक्षण यंत्री श्री प्रदीप चतुर्वेदी, श्री प्रेम पचैरी, उपायुक्त श्री जेएन पारा, श्री एपीएस भदौरिया, श्री सत्यपाल सिंह चैहान, डाॅ. अतिबल सिंह यादव, कार्यपालन यंत्री श्री जागेश श्रीवास्तव, श्री अनमोल कोचर सहित अन्य संबंधित अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।  


कोई टिप्पणी नहीं