Header Ads

test

स्वच्छता सर्वेक्षण में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं होगी: निगमायुक्त श्री वर्मा

 


ग्वालियर दिनांक 12 मार्च 2021ः- 

सभी शौचालयों में टोटियां हों और सभी आवश्यक सुविधाओं तथा पर्याप्त साफ सफाई हो, इसका सभी क्षेत्राधिकारी एवं वार्ड माॅनीटर ध्यान रखें। उक्ताशय के निर्देश नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने आज वार्ड 31 एवं 32 सुबह सफाई व्यवस्था का निरीक्षण करते हुए संबंधित अधिकारियों को दिए। तथा वार्ड मॉनिटर एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए और सफाई व्यवस्था में कतई लापरवाही न बरतने की चेतावनी दी। 



निगमायुक्त श्री वर्मा ने वार्ड 31 व 32 के अंतर्गत पडाव, शिन्दे की छावनी, लोको व अन्य क्षेत्रों का भ्रमण किया तथा सभी क्षेत्रों में बने शौचालयों व मूत्रालयों की साफ सफाई व्यवस्था को देखा तथा जिन शौचालयों या मूत्रालयों में टोटिंया टूटी होने अथवा चोरी होने की शिकायत मिली वहां तत्काल रिपेयरिंग कराने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। निगमायुक्त श्री वर्मा ने लक्ष्मीबाई काॅलोनी स्थित गंगादास की शाला क्षेत्र में निरीक्षण किया तथा क्षेत्र के नागरिकों से भी सफाई व्यवस्था को लेकर चर्चा की एवं सफाई के उपरांत कचरा ना फेंकने एवं कचरा केवल कचरा संग्रहण वाहनों में ही डालने का आग्रह क्षेत्र के नागरिकों से किया। जिस पर नागरिकों द्वारा प्रतिदिन कचरा संग्रहण वाहन न आने की शिकायत पर संबंधित को नोटिस देने के निर्देश दिए। 

इसके साथ ही पडाव क्षेत्र में डफरिन सराय आदि क्षेत्र का निरीक्षण किया और पूरे स्थान को व्यवस्थित, लेवलिंग करने एवं एक सुगम बनाने के निर्देश दिए। वहीं शिन्दे की छावनी के नाले जो कि स्वर्ण रेखा में मिलता है उसकी रिपोर्ट बनाने के निर्देश क्षेत्राधिकारी श्री अमित गुप्ता को निर्देश दिए। वहीं शिन्दे की छावनी पुलिस चैकी पर चेम्बर के ढक्कन को तत्काल रिपेयर करने एवं वहीं निर्माणाधीन मकान द्वारा नाली रोके जाने पर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश क्षेत्राधिकारी श्री राजू गोयल को दिए। इसके साथ ही शिन्दे की छावनी से आ रही नाली को लेकर सीओ श्री एपीएस जादौन को निर्देश दिए कि जाली को सही तरीके से लगाएं। 

इसके साथ ही निगमायुक्त श्री वर्मा ने वार्ड मॉनिटर एवं अन्य अधिकारियों को निर्देश दिए कि जहां भी गंदगी मिले तत्काल सफाई कराएं और यदि कोई गंदगी फैलाता हुआ पाया जाए तो उसके खिलाफ जुर्माने की कार्रवाई करें। 

निरीक्षण के दौरान अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, सीसीओ श्री सुशील कटारे , नोडल अधिकारी श्री शिशिर श्रीवास्तव, क्षेत्राधिकारी श्री अमित गुप्ता, श्री राजू गोयल सहित वार्ड मॉनिटर एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।


निगमायुक्त ने किया लक्ष्मीबाई समाधि स्थल का निरीक्षण


           नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने वीरांगना लक्ष्मीबाई समाधि स्थल का निरीक्षण किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। निगमायुक्त श्री वर्मा ने समाधि स्थल पर निरीक्षण कर आवश्यक साफ सफाई व्यवस्था कराने के निर्देश दिए।


कोई टिप्पणी नहीं