Header Ads

test

कलेक्टर ने किया शिवपुरी की ग्राम पंचायतों का भ्रमण




बलारपुर में आदिवासी परिवारों से की चर्चा

शिवपुरी, 02 मार्च 2021

कलेक्टर श्री अच्छा कुमार सिंह ने मंगलवार को शिवपुरी विकासखंड की कई ग्राम पंचायतों का भ्रमण किया। भ्रमण के दौरान उनके साथ जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, एसडीएम अरविंद बाजपेई और जनपद सीईओ गगन बाजपेई भी मौजूद थे।

उन्होंने बलारपुर ग्राम पहुंचकर आदिवासी परिवारों से चर्चा की। कलेक्टर सहित सभी अधिकारियों ने ग्राम वासियों के साथ जमीन पर बैठकर उनकी समस्याएं सुनी और आश्वासन दिया कि आदिवासी सहरिया परिवारों की जो भी समस्याएं हैं उनका निराकरण किया जाएगा। उन्होंने मौके पर ही महिला एवं बाल विकास विभाग को लाडली लक्ष्मी योजना और आजीविका मिशन को समूह की गतिविधियां संचालित करने के संबंध में निर्देश दिये। ग्राम बलारपुर के सहरिया परिवारों को वन अधिकार पट्टा वितरण के संबंध में तहसीलदार, जनपद सीईओ और एसडीओ फॉरेस्ट को संयुक्त रूप से जांच कर पात्र हितग्राहियों को पट्टे वितरण की कार्यवाही के संबंध में निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी कुछ दिनों में यहां शिविर आयोजित किया जाएगा। शिविर के माध्यम से भी सहरिया परिवारों की जो समस्याएं हैं उनका निराकरण किया जाएगा। उन्होंने ग्रामीणों से पेयजल, रोजगार आदि के संबंध में भी चर्चा की।

कलेक्टर श्री सिंह ने ग्राम पंचायतों का निरीक्षण किया और नरेगा के तहत निर्मित नए खेत तालाब, निर्मलनीर और कपिलधारा योजना के तहत कुएं, चेक डैम आदि बनाने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत बूढ़ी बरोद में निर्माणाधीन गौशाला का भी निरीक्षण किया और यहां पर जल के प्रबंधन के लिए नजदीकी क्षेत्र में नए तालाब और चेक डैम के संबंध में निर्देश दिए।

कोई टिप्पणी नहीं