Header Ads

test

सवा करोड़ की चोरी का खुलासा, तीन आरोपी गिराफ्तार जांच के बाद डकैती में बदला चोरी का मामला





करैरा-(संजय गुप्ता)

 तहसील के  किसान के घर से सवा करोड़ की चोरी के मामले का पुलिस ने पर्दाफास कर लिया है और इस मामले में तीन आरोपियों को गिराफ्तार भी कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही से नगद 38 लाख 36 हजार रुपये के साथ साथ चोरी गए जेवरात और घटना में प्रयुक्त हथियार भी बरामद किए है,घटना के दो आरोपी अभी फरार है जिनको शीघ्र गिराफ्तार करने की बात पुलिस कह रही है,जांच के बाद पुलिस ने चोरी की घटना को डकैती में तब्दील किया है, पुलिस का कहना है कि घटना के  दौरान फरियादी जहार सिंह गुर्जर के बड़े लड़के धीरेंद्र सिंह ने आरोपियों को देख लिया था लेकिन आरोपियों ने हथियारों की दम पर उसे चुप कराकर घटना को डकैती का रूप दिया था,इस मामले में 3 बदमाश करैरा के है वही 2 बदमाश झांसी के है आई जी ग्वालियर अविनाश शर्मा किए इस घटना के खुलासा करने बाली पुलिस टीम को 30 हजार के इनाम से पुरुस्कृत करने की घोषणा भी की है।


यह था मामला

7अप्रैल 2021 को फरियादी जहार सिंह गुर्जर ने थाने में रिपोर्ट की थी कि 06 और 07 अप्रैल की दरम्यानी रात वह अपने घर में अपनी पत्नि व बच्चो के साथ सो रहा था तभी अज्ञात चोरों ने उसके घर से जमीन बेच कर मिले दो-दो हजार रुपये की 62 गड्डी कुल 01 करोड, 24 लाख रुपये एंव चांदी की करधौनी, व दो जोडी पायलें चुरा कर ले गये है,चुकी घटना बड़ी थी तो खुद जिला पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल मौके के निरीक्षण के लिए पहुचे थे विशेष दिशा निर्देश जारी कर एक विशेष पुलिस टीम का तत्काल गठन किया था, अति पुलिस अधीक्षक प्रवीण भूरिया के मार्गदर्शन में एस.डी.ओ.पी. श्री डी.एस. कुशवाह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने वारदात की जांच की थी।


चोरी का मामला बना डकैती

विवेचना यह तथ्य सामने आया कि वारदात की रात्रि फरियादी जहार सिंह के बड़े बेटे धीरेन्द्र सिंह ने अज्ञात आरोपियों को घटना घटित करते हुए देख लिया था तो अज्ञात आरोपियों ने हथियारो की नौंक पर उसे काबू कर, चुप कराकर डकेती की घटना को अंजाम दिया था इस लिए पुलिस ने  विवेचना के बाद मामले में डकैती की धाराओं का इजाफा किया है।

यह माल और हथियार हुए बरामद

पुलिस टीम ने आरोपियों की निशानदेही पर आरोपी एक से 13 लाख 54 हजार रुपये एंव चांदी की करधौनी व घटना में प्रयुक्त 12 बोर की अधिया मय एक जिन्दा कारतूस के, आरोपी दूसरे सेे 12 लाख 82 हजार रुपये एवं एक 315 बोर का देशी कट्टा मय दो जिन्दा 315 बोर के कारतूस और तीसरे आरोपी से 12 लाख रुपये दो-दो हजार की गड्डियां नगद बरामद किये गये, इस प्रकार अब तक कुल रकम 38 लाख, 36 हजार रुपये बरामद किये जा चुके है, गिरफ्तार सुदा आरोपियों के मुताबिक दो आरोपी अपने हिस्से की 12-12 लाख रुपये की रकम लेकर अभी फरार है जिनकी तलाश पुलिस कर रही है।

सवा करोड़ नही 62 लाख की हुई थी लूट

पुलिस के अनुशार घटना के फरियादी जहार सिंह से पूछताछ करने पर उसके द्वारा बताया गया कि हमारे द्वारा जो जमीन चार बीघा एक करोड़ 24 लाख रुपये में बेची गयी थी वो हम दो भाईयों के हिस्से की थी, मेरा बङा भाई मुन्ना अपने हिस्से की रकम खुद के घर ले जा चुका था इस बात की जानकारी घटना के वक्त मुझे नही थी, इस लिये रिपोर्ट करते समय मैने पूरी रकम 01 करोङ 24 लाख रुपये चोरी होने की बात लिखाई थी। बाद में भाई मन्ना से बात होने पर मुझे पता चला कि वह अपने हिस्से की रकम 62 लाख रुपये मेरे घर से ले जा चुका था।

टीम में इनकी रही भूमिका

इस घटना के खुलासे एंव रकम बरामदगी में महत्वपूर्ण भूमिका में पिछोर टीआई अजय भार्गव,करैरा टीआई अमित भदौरिया, एस आई राघवेन्द्र यादव, एस आई रुपेश शर्मा, एस आई रविन्द्र सिकरवार,ASI प्रवीण त्रिवेदी, SI कुलदीप सिंह, SI राजवीर सिंह गुर्जर, SIअजय मिश्रा, SI चेतन शर्मा, SI भावना राठोड, ASI आर. एस. चौकोटिया, ASI कमल सिंह बंजारा, ASI सुबोध टोप्पो, HC प्रभावती लोधी, आरक्षक भोला सिंह राजावत, प्रहलाद सिंह यादव, सोनू पाण्डेय,देवेश तोमर की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। घटना के खुलासे पर IGP ग्वालियर ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए टीम को नगद 30 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।



कोई टिप्पणी नहीं