Header Ads

test

जिला चिकित्सालय मुरार में कोविड सेंटर में व्यवस्थाऐं को लेकर पूर्व विधायक गोयल ने अस्पताल प्रबन्धन के साथ की बैठक

 

जनसहयोग से वेक्सीनेषन सेंटर में एक वाटर कूलर एवं रेन बसेरा में दो कूलर लगाए जायेंगे

कोविड- 19 की ड्यूटी में कार्यरत डाॅक्टरों एवं नर्सों को किया सम्मानित 

ग्वालियर:-


आज पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल सुबह 11 बजे जिला चिकित्सालय पहुंचे और उन्होंने कोविड सेंटर की व्यवस्थाओं एवं जिला अस्पताल की समस्याओं को लेकर प्रबन्धन अधिकारियों के साथ बैठक की ।  इस बैठक में सी.एम.एच.ओ मनीष शर्मा, सिविल सर्जन डी.के. शर्मा, आर.एम.ओ डाॅ. आलोक पुरोहित सहित अन्य वरिष्ठ डाॅक्टर्स उपस्थित थे । 


इस बैठक में डाॅक्टरों ने अपनी परेषानियाॅं सामने रखीं जिसमें निराकरण हेतु निर्णय लिए गए -  


1. जिला चिकित्सालय में कोविड के 5 सेंटर हैं जिसमें 100 पलंग हैं और प्रतिदिन 100 मरीजों का इलाज हो रहा है । इसमें 3 पालियों में मात्र 6 डाॅक्टर कार्य कर रहे हैं । कोरोना गाईड लाईन के हिसाब से 20 मरीजों पर 1 डाॅक्टर प्रत्येक पाली में होना चाहिए । लेकिन डाॅक्टर्स की कमी के कारण  कोविड सेंटर में मरीजों की चिकित्सा में परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है । 

जवाब - इस संबंध में सी.एम.एच.ओ डाॅ. मनीष शर्मा ने बैठक में जिला चिकित्सालय कोविड सेंटर को 15 अतिरिक्त डाॅक्टर्स उपलब्ध कराये जाने पर सहमति प्रदान की । 


2. जिला चिकित्सालय में अतिरिक्त 6 वार्ड ब्वाय एवं 3 वाॅच मेन की अति आवष्यकता है इनकी व्यवस्था की जाये । 

जवाब - इस संबंध में सी.एम.एच.ओ मनीष शर्मा ने 6 अतिरिक्त वार्ड ब्वाय उपलब्ध कराने पर सहमति प्रदान की तथा 3 वाॅचमेन की व्यवस्था शीघ्र ही कर दी जायेगी । 


3. जिला चिकित्सालय के वेक्सीनेषन सेंटर में 5 कम्प्यूटर आपरेटर्स की आवष्यकता है लेकिन वर्तमान में 3 कम्प्यूटर आॅपरेटर कार्यरत हैं । यहाॅं 2 अतिरिक्त कम्प्यूटर आपरेटर्स की व्यवस्था की जाये । 

जवाब - जिलाधीष कार्यालय से 2 कम्पूयटर आॅपरेटर कम्पयूटर सहित जिला चिकित्सालय में पहुंचाने की व्यवस्था कर दी गई है । 


4. बैठक में सिविल सर्जन डाॅ. डी.के. शर्मा एवं आर.एम.ओ आलोक पुरोहित द्वारा कहा गया कि वेक्सीनेषन सेंटर में आने वाले लोगों के लिए गर्मी के सीजन में ठंडे पानी की व्यवस्था नहीं होने के कारण लोगों को बहुत परेषानी हो रही है तथा रेन बसेरा को कोविड सेंटर में तब्दील कर दिया गया है यहाॅं भी कूलर पंखे खराब पड़े हैं जिसके कारण मरीजों को बहुत परेषानियों का सामना करना पड़ रहा है । 

जवाब - बैठक में पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने स्वयंसेवी संस्थाओं के माध्यम से       अगले 2 दिन में वेक्सीनेषन सेंटर में आर.ओ. के साथ नया वाटर कूलर तथा रेन बसेरा में दो नये कूलर लगाये जाने का निर्णय लिया । 


5. बैठक में टीकाकरण केन्द्र में कार्यरत कर्मचारियों द्वारा लिए चाय- पानी नाष्ते की व्यवस्था नहीं की षिकायत की गई 

जवाब - सी.एम.एच.ओ द्वारा टीकाकरण केन्द्र में कार्यरत कर्मचारियों को प्रतिदिन चाय- नाष्ते हेतु 100 रूप्ये दिए जाने के निर्देष प्रदान किए । 


6. जिला अस्पताल में कोविड मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कमरा नं 518 एवं माइनर ओ.टी. हाॅल को कोविड सेंटर के रूप तब्दील किये जाने का निर्णय लिया गया। 


इस बैठक के समापन पर  जिला अस्पताल कोविड-19 की ड्यूटी में कार्यरत सिविल सर्जन डाॅ. डी.के. शर्मा, आर.एम.ओ डाॅ. आलोक पुरोहित, डाॅ. सुनील शर्मा नेत्र सर्जन डाॅ. गजराज गुर्जर, डाॅ. राम बंसल, हरी सिंह कुषवाह, डाॅ. मेमूना खातुन, मेटर्न ज्योति शर्मा, नर्स - रोषनी चैरसिया का उनके द्वारा निष्ठापूर्वक दायित्वों का निर्वहन करने के लिए पूर्व विधायक मुन्नालाल गोयल ने सम्मान किया ।

कोई टिप्पणी नहीं