Header Ads

test

प्रमुख सचिव श्री दुबे ने सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, टीकाकरण केन्द्र और

कंटेनमेंट क्षेत्र का किया निरीक्षण 



ग्वालियर 05 अप्रैल 2021

 प्रदेश के ऊर्जा विभाग के प्रमुख सचिव श्री संजय दुबे ने सोमवार को ग्वालियर के सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल, डिस्पेंसरी, कंटेनमेंट जोन के साथ ही हजीरा अस्पताल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने निर्देश दिए हैं कि कोविड गाइडलाइन का पालन अच्छे से हो, यह सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा, एडीएम श्री आशीष तिवारी, डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. एस एन अयंगर, जेएएच के अधीक्षक डॉ. केआरएस धाकड़ सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित थे। 


प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री दुबे ने जेएएच परिसर स्थित सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल का निरीक्षण किया और कोविड के लिये किए जा रहे प्रबंधनों के संबंध में डीन मेडीकल कॉलेज से चर्चा की। उन्होंने कहा कि कोविड के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सुपर स्पेशिलिटी अस्पताल के साथ-साथ अन्य स्थान पर भी प्रबंध एहतियात के तौर पर रखा जाए। उन्होंने कोविड के साथ-साथ अन्य बीमारियों के जो मरीज आ रहे हैं उनके उपचार के संबंध में भी विस्तार से जानकारी प्राप्त की। 


प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री दुबे ने इसके पश्चात फालका बाजार स्थित डिस्पेंसरी में टीकाकरण कार्य का अवलोकन किया। उन्होंने टीकाकरण के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। अधिक संख्या में टीकाकरण के लिये लोग आने पर टोकन देकर पृथक-पृथक बैठाने की व्यवस्था भी करने के निर्देश दिए। उन्होंने आदर्श कॉलोनी में स्थापित किए गए कंटेनमेंट क्षेत्र का भी अवलोकन किया। इसके पश्चात हजीरा अस्पताल के निर्माण कार्यों का अवलोकन किया तथा टीकाकरण के संबंध में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। 


निरीक्षण के दौरान संभागीय आयुक्त श्री आशीष सक्सेना एवं कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने जिले में कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये किए जा रहे प्रबंधनों और महाटीकाकरण अभियान के लिये की गई व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी दी। 


कोई टिप्पणी नहीं