Header Ads

test

कलेक्टर सहित सभी जिला अधिकारी टीकाकरण के प्रति जन जागरण हेतु उतरे मैदान में


कलेक्टर पहुँचे वार्ड क्र.-24 में 


ग्वालियर 01 अप्रैल 2021



 कोविड-19 के महा टीकाकरण अभियान में कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह सहित जिले के सभी विभागीय अधिकारी मैदान में उतरकर जन जागृति के माध्यम से शतप्रतिशत टीकाकरण कार्य में लग गए हैं। कलेक्टर श्री सिंह नगर निगम के वार्ड-24 में पहुँचे और नागरिकों से चर्चा कर टीकाकरण तत्काल कराने की समझाइश दी। 

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को नियंत्रित करने के साथ-साथ टीकाकरण का कार्य भी शतप्रतिशत कराने के लिये कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने स्वयं जन जागरूकता की कमान संभालते हुए जिले के सभी अधिकारियों को नगरीय क्षेत्र के एक – एक वार्ड की जवाबदारी सौंपी है। विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया है कि वे अपने अधीनस्थ स्टाफ के साथ आवंटित वार्ड में पहुँचें और निवासियों को टीकाकरण कराने की समझाइश दें। 

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने गुरूवार को बाल भवन के सभागार में विभागीय अधिकारियों की बैठक लेकर हर विभाग को एक – एक वार्ड की जिम्मेदारी सौंपी है। विभागीय अधिकारियों के साथ-साथ नगर निगम आयुक्त, सीईओ जिला पंचायत, एडीएम सहित वरिष्ठ अधिकारियों को भी जन जागृति के लिये जवाबदारी सौंपी है। सभी अधिकारी मीटिंग के बाद ही अपने-अपने निर्धारित वार्डों में पहुँचे और आम लोगों से टीकाकरण कराने की अपील की। 

कलेक्टर श्री सिंह ने शहर में नियुक्त इंसीडेंट कमाण्डरों से भी कहा है कि वे अपनी सम्पूर्ण टीम के साथ कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिये सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन करें। इसके साथ ही टीकाकरण के कार्य को भी अधिक से अधिक कराने के लिये स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं गणमान्य नागरिकों से संपर्क कर टीकाकरण का कार्य कराएँ। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष शर्मा को भी निर्देशित किया है कि सभी टीकाकरण केन्द्रों पर पर्याप्त मात्रा में टीकाकरण की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। केन्द्र पर आने वाला कोई भी व्यक्ति बिना टीकाकरण के वापस न जाए, यह व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

जन जागरण के कार्य में जनसंपर्क विभाग भी बना भागीदार 

कोविड-19 के टीकाकरण अभियान में कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा विभागों को सौंपी गई जवाबदारी के निर्वहन में जनसंपर्क कार्यालय के अधिकारी और कर्मचारी भी बने भागीदार । जनसंपर्क विभाग को वार्ड क्र.-36 में जन जागृति के कार्य की जवाबदारी सौंपी गई। विभाग द्वारा वार्ड-36 में कर्मचारियों के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों को भी जोड़कर टीकाकरण के प्रति जागृति का कार्य किया गया। जन जागरण के इस अभियान में नगर निगम के पूर्व सभापति श्री गंगाराम बघेल, पूर्व एमआईसी सदस्य श्री खेमचंद गुरवानी, जनसंपर्क अधिकारी श्री मधु सोलापुरकर, सहायक जनसंपर्क अधिकारी श्री रमेश झा, लिपिक श्री जितेन्द्र राठौर सहित कर्मचारियों ने भी अपनी भागीदारी निभाई। वार्ड-36 के विभिन्न क्षेत्रों में घरों की घंटी बजाकर लोगों को टीकाकरण कराने के लिये प्रोत्साहित किया गया। 


कोई टिप्पणी नहीं