Header Ads

test

निगमायुक्त ने चेक की आदित्यपुरम में जल टैंकरों से जल प्रदाय की व्यवस्था



ग्वालियर दिनांक 08 अप्रेल 2021ः- 

नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा द्वारा पिंटू पार्क टंकी जोकि अमृत योजना के द्वारा बनाई जा रही है स्थल पर जाकर उसकी प्रगति एवं समस्त टकिंर्यों का स्वयं अवलोकन किया। उन्होंने अमृत योजना के कार्यपालन यंत्री श्री जागेश श्रीवास्तव को स्पष्ट निर्देश दिए कि हर हालत में उक्त टंकी का निर्माण 10 दिन में पूर्ण हो जाना चाहिए। 


निगमायुक्त श्री वर्मा ने आदित्यपुरम एवं उसके आसपास के क्षेत्रों की जल टैंकरों से हो रही जल व्यवस्था को चैक किया तथा उसके बाद सीधे न्यू आदित्यपुरम और आस्था नगर के लिए रवाना हो गए, इसी बीच आस्था नगर हेतु एक तेल टैंकर दिखाई दिया उन्होंने स्वयं उस टैंकर को रोका और पूछा कहां जा रहे हो टैंकर चालक द्वारा बताया गया कि आस्था नगर जो कि आदित्यपुरम के पीछे स्थित है जा रहे हैं उन्होंने टैंकर का ढक्कन खुला होने से झलक रहे पानी पर वाहन चालक की डांट लगाई और स्थल पर जाकर टैंकर से पानी ले रहे कई लोगों से बात की।

उसके उपरांत निगमायुक्त द्वारा आदित्यपुरम में मीना सोनी एवं पंकज तोमर मकान क्रमांक 1135 एवं 2135 के घर पर पूछा आपके यहां पानी आता है, स्थानीय नागरिकों द्वारा बताया गया कि पानी नहीं आता टैंकर से जल प्रदाय होता है। साथ ही शहर में पेयजल की जलापूर्ति उचित व्यवस्था को लेकर निगमायुक्त श्री शिवम वर्मा ने विभिन्न क्षेत्रों का भ्रमण कर उपभोक्ताओं से जलापूर्ति के बारे में चर्चा की, साथ ही ग्रीष्म ऋतु में शहर की पेयजल व्यवस्था बेहतर हो तथा सभी को पर्याप्त पानी मिले इसके लिए अधिकारियों को निर्देशित किया।

निगमायुक्त श्री वर्मा ने गंदे पानी व पानी न आने की शिकायतों की वास्तिविक स्थिति जानने के लिए शहर के विभिन्न क्षेत्रों का निरीक्षण किया। तथा निरीक्षण के दौरान जहां गंदे पानी की व पानी न आने की समस्या थी वहां पर अन्य व्यवस्था कराए जाने के लिए कहा तथा आमजन से भी आग्रह किया कि गर्मियों में पानी का अपव्यय ज्यादा न करें, जितनी आवश्यकता है उतना ही पानी लें। 

निरीक्षण के दौरान निगमायुक्त श्री वर्मा द्वारा संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये गए कि सभी संबंधित क्षेत्रों के सहायक यंत्री एवं उपयंत्री जल प्रदाय के समय अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करें। जलप्रदाय का सतत निरीक्षण करें और कहां पर पानी नहीं पंहुच रहा वहां वैकल्पिक व्यवस्था की जाये। निरीक्षण के दौरान कार्यपालन यंत्री श्री जागेश श्रीवास्तव, सहायक यंत्री श्री एपीएस भदौरिया सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं