Header Ads

test

नगर निगम द्वारा अभियान चलाकर शहर से पकड़े जा रहे हैं आवारा पशु एवं सांड

पिछले 6 दिनों से अभी तक पकड़े 100 से अधिक सांड




ग्वालियर। शहर में सुगम यातायात एवं आम नागरिकों की सुविधा के लिए नगर निगम ग्वालियर द्वारा नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा के निर्देशन में निरंतर आवारा पशु एवं सांड पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पिछले 6 दिनों से बड़ी संख्या में आवारा पशु और लगभग 100 से अधिक सांड पकड़ कर गोला का मंदिर स्थित गौशाला में भिजवाए गए। 



उपायुक्त श्री सत्यपाल सिंह चौहान ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा के निर्देशन में नगर निगम ग्वालियर के मदाखलत अमले द्वारा शहर भर में आवारा पशु एवं सांड पकड़ने का अभियान तेजी से चलाया जा रहा है। जिसके तहत प्रतिदिन बड़ी संख्या में आवारा पशु एवं सांड पकड़ कर गौशाला भिजवाए जा रहे हैं। इसी अभियान के तहत 8 अप्रैल को नगर निगम द्वारा 12, 9 अप्रैल को 21, 10 अप्रैल को 22, 11 अप्रैल को 14, 12 अप्रैल को 13, 13 अप्रैल को 12 एवं आज 14 अप्रैल को 2 दर्जन से अधिक सांड पकड़कर गौशाला भिजवाए गए। 


इसके साथ ही अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में कर्मचारियों का दल बनाकर सड़क पर घूमने वाले सांडों को पकड़ने का अभियान चलाया जा रहा है, जो कि निरंतर जारी रहेगा। नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा द्वारा स्वयं प्रतिदिन इस अभियान की मॉनिटरिंग की जा रही है। 



कंट्रोल रूम पर कर सकते हैं आवारा पशु एवं सांड की शिकायत


नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा द्वारा आवारा  पशु एवं सांड की समस्या के त्वरित निराकरण के लिए नगर निगम द्वारा पूर्व से ही कंट्रोल रूम संचालित किया जा रहा है जिसमें शहर का कोई भी नागरिक आवारा पशु एवं सांड की शिकायत कर सकता है शिकायत प्राप्त होने पर तत्काल ही निगम के अमले द्वारा संबंधित स्थान पर आवारा पशु या सांड पकड़ने के लिए अमला भेजा जाता है। सांड पकड़ने हेतु शिकायत हेतु 0751-2438358 पर संपर्क कर शहर के नागरिक दर्ज करा सकते हैं अपनी शिकायत जिसका तत्काल किया जाएगा निराकरण।

कोई टिप्पणी नहीं