Header Ads

test

कमिश्नर, आईजी, कलेक्टर एवं एसपी कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने सड़कों पर उतरे



व्यस्ततम बाजारों में पहुँचकर बाँटे मास्क, दुकानदारों को समझाया सोशल डिस्टेंसिंग के साथ करें कारोबार 

आगाह भी किया कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन हुआ तो दुकान होगी सील्ड  



ग्वालियर 08 अप्रैल 2021/ शहर के व्यस्ततम बाजारों में कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिये संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना के नेतृत्व में वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारी गुरूवार को सड़कों पर उतरे। इस दौरान सभी अधिकारियों ने मास्क वितरित किए, दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखकर अपना कारोबार करने की समझाइश दी। साथ ही उन्हें आगाह भी किया कि यदि बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बगैर किसी दुकान या बाजार में कारोबार होता मिला तो प्रशासन को मजबूरन ऐसी दुकानों व बाजारों को बंद करने की कार्रवाई करनी पड़ेगी। 


संभाग आयुक्त श्री आशीष सक्सेना, पुलिस महानिरीक्षक श्री अविनाश शर्मा, कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी एवं अपर जिला दण्डाधिकारी श्री रिंकेश वैश्य सहित जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी सबसे पहले फूलबाग चौराहे पर पहुँचे। इसके बाद फूलबाग गुरूद्वारा, नदीगेट, जयेन्द्रगंज, इंदरगंज, ऊँटपुल, पाटनकर बाजार व दौलतगंज होते हुए महाराज बाड़ा पहुँचे। यहाँ पर वरिष्ठ अधिकारियों ने नजरबाग मार्केट व सुभाष मार्केट सहित बाड़े पर स्थित अन्य बाजारों का जायजा लिया। 


इस अवसर पर संभाग आयुक्त श्री सक्सेना एवं पुलिस महानिरीक्षक श्री शर्मा ने लश्कर क्षेत्र के इंसीडेंट कमाण्डर श्री अनिल बनवारिया एवं पुलिस टीम को निर्देश दिए कि बाड़े पर स्थित विभिन्न बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दुकानें लगवाई जाएँ। साथ ही दुकानों के आगे गोल घेरे भी बनवाए जाएँ। संभाग आयुक्त, पुलिस महानिरीक्षक, कलेक्टर एवं पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से दुकानदारों को भी समझाया कि सभी दुकानदार आपसी समन्वय बनाकर ऐसी व्यवस्था बनाएँ, जिससे किसी भी दुकान के सामने भीड़ जमा होने की स्थिति न बने। साथ ही स्पष्ट किया कि बिना सोशल डिस्टेंसिंग के किसी को भी दुकान चलाने की अनुमति नहीं दी जायेगी। 

कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने इंसीडेंट कमाण्डर सहित उनकी पूरी टीम को निर्देश दिए कि महाराज बाड़े के सभी बाजारों में सुबह से ही दुकानों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए व्यवस्थित ढंग से लगवाएँ। दुकानदारों को स्पष्ट तौर पर ताकीद कर दें कि कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन न हो। सभी दुकानदार मास्क लगाएँ, ग्राहकों से भी मास्क लगवाएँ, सेनेटाइजर रखें और दुकानों के आगे गोल घेरे बनाएँ। कलेक्टर ने इंसीडेंट कमाण्डर को यह भी निर्देश दिए कि बार-बार समझाने के बाबजूद भी जो दुकानदार कोरोना गाइडलाइन का पालन न करें उनकी दुकानें सील्ड कर दी जाएँ। कलेक्टर ने यह भी स्पष्ट किया है कि अत्यधिक भीड़ के बीच किसी भी बाजार में कारोबार करने की अनुमति कदापि नहीं रहेगी। 


कोई टिप्पणी नहीं