Header Ads

test

शहर की सफाई व्यवस्था में कतईं लापरवाही बर्दाष्त नही की जायेगीः निगमायुक्त श्री वर्मा



शहर की साफ सफाई व्यवस्था को लेकर किया शहर का भ्रमण

ग्वालियर दिनांक 08 अप्रेल 2021

 नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने आज नदीगेट, शिंदे की छावनी, निर्दन नगर आदि क्षेत्रों में भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का निरीक्षण किया तथा आम जनों से चर्चा की एवं नागरिकों से शहर को स्वच्छ रखने में सहयोग करने का आग्रह किया। इसके साथ ही वार्ड माॅनिटर व क्षेत्राधिकारियों  को निर्देशित करते हुए कहा कि शहर की साफ सफाई व्यवस्था में कतईं लापरवाही वर्दाश्त नहीं की जायेगी। 

निगमायुक्त श्री वर्मा ने प्रातः शहर के विभिन्न क्षेत्रों में साफ सफाई व्यवस्था को लेकर शहर का भ्रमण किया। भ्रमण कर डोर टू डोर कचरा संग्रहण व्यवस्था को देखा तथा कॉलोनी के रहवासियों से चर्चा कर गाड़ी के बारे में पूछा और कहा कि शहर को साफ व स्वच्छ रखने में सहयोग करें। इसके साथ ही यदि सफाई व्यवस्था में कोई परेशानी हो तो सफाई व्यवस्था के लिए जारी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें। निगमायुक्त श्री वर्मा ने सभी अधिकारियों एवं वार्ड मॉनिटरों को निर्देशित किया कि अपने अपने क्षेत्र में साफ सफाई व्यवस्था के लिए नियमित रूप से मॉनिटरिंग करें तथा कहीं भी साफ सफाई व्यवस्था में लापरवाही मिले तो तत्काल कार्यवाही करें। 

निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त के साथ अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, परियोजना अधिकारी श्री शिशिर श्रीवास्तव एवं सहायक आयुक्त श्री केशव सिंह चैहान सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे । नई सडक, बावन पायगा, बाडा आदि क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था व शौचालायों के निरीक्षण के दौरान वहां संबंधित को निर्देशित किया कि सफाई व्यवस्था में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं करें। समय पर साफ सफाई करें तथा शौचालयों को भी समय पर साफ किया जाये एवं शौचालयों पर पर्याप्त पानी की व्यवस्था हो, इसके लिए पहले से ही सारी तैयारी होना चाहिए। सभी शौचालयों पर आमजन को किसी भी प्रकार की परेशानी नही होनी चाहिए। 


कोई टिप्पणी नहीं