Header Ads

test

संकटकाल में संकटमोचन बने सिंधिया, पत्रकार के कठिन समय में मदद कर निभाया वादा

 शिवपुरी:-


शिवपुरी भीषण मानव त्रासदी के इस भयंकर दौर में जहां देश भर के लोग महामारी के दंश से जूझ रहे हैं, वहीं मध्यप्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। शासन प्रशासन लगातार स्वास्थ्य सेवाओं  को बेहतर बनाने में जुटा हुआ है लेकिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा होने की वजह से अस्पतालों में बेड आदि संसाधनों का अभाव देखने को मिल रहा है। शिवपुरी जिले की महिला पत्रकार   शालू गोस्वामी को भी इस समस्या से जूझना पड़ा, जहां महिला पत्रकार के संकट निवारण के लिए सिंधिया संकटमोचन बनकर खड़े रहे। दरअसल पत्रकार शालू गोस्वामी की माताजी ग्वालियर के परिवार अस्पताल में लिवर से संबंधित गहन बीमारी के उपचार के लिए भर्ती थी। लेकिन इलाज के व्यय को देखते हुए वहां से उन्हें ग्वालियर के ग्लोबल हॉस्पिटल ले जाया जाना था। हालांकि पहले तो ग्लोबल हॉस्पिटल प्रबंधन ने बेड खाली होने का आश्वासन देकर महिला मरीज को बुलवा लिया लेकिन जब महिला पत्रकार अपनी बीमार माताजी को लेकर ग्लोबल अस्पताल पहुंची तो उन्हें बेड ना होने का हवाला देकर वापस लौटा दिया गया। ऐसे में पीड़ित के पास वापस उस हॉस्पिटल में ले जाया जाना भी संभव नहीं था। तो पीड़िता की बेटी उन्हे सरकारी अस्पताल ले गई। वहीं इस पूरे घटनाक्रम की जानकारी मुझे दी । इसके उपरांत मेरे द्वारा ( रशीद खान) फोन पर राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को अगवत कराया गया तभी महाराज साहब  ने इस विषय पर त्वरित संज्ञान लिया। सांसद सिंधिया ने जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारी को इस मामले से अवगत कराया और कुछ ही देर में पीड़ित महिला को ग्लोबल अस्पताल में बेड उपलब्ध करवाया।

वहीं महिला पत्रकार की माताजी को अब ग्लोबल अस्पताल में भर्ती किया गया है, जहां उनका उपचार जारी है।

वहीं पीड़िता और उनके परिजनों ने सांसद सिंधिया को धन्यवाद प्रेषित किया है।

बता दें कि यह पहली बार नही है, जब सांसद सिंधिया ग्वालियर अंचल के लोगों के बुरे समय में उनके साथ खड़े रहे हों, वह हर समय क्षेत्रीय जनता के सुख दुख में खड़े मिलते हैं।

गौरतलब है कि सांसद सिंधिया ने कुछ समय पहले ही पत्रकारों से स्वयं संपर्क कर उनके और उनके परिजनों की कुशलक्षेम पूछी थी और पत्रकारों को हरसंभव मदद का आश्वासन दिया था। इसी कड़ी के सांसद सिंधिया एक बार फिर पत्रकार की मदद को आगे आए।

रशीद खान( गुड्डू)जिला ब्यूरो अनादि न्यूज़,  शिवपुरी

कोई टिप्पणी नहीं