Header Ads

test

थाना जनकगंज पुलिस ने महिला का गला घोंटकर हत्या करने वाले आरोपी को 24 घंटे के अंदर किया गिरफ्तार

 ग्वालियर 18.11.2021:-





 गत दिवस थाना जनकगंज पुलिस को सूचना प्राप्त हुई कि थाना क्षेत्रांतर्गत गोल पहाड़िया के पास गुप्तेश्वर इलाके में किराये से रहने वाली महिला का शव संदिग्ध हालत में उसके कमरे में पड़ा हुआ है उक्त सूचना पर से थाना प्रभारी जनकगंज द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर वरिष्ठ अधिकारियों को उक्त घटना से अवगत कराते हुए मर्ग कायम कर शव को पोस्टपार्टम के लिये रवाना किया। प्रथम दृष्टया की गई जांच में ज्ञात हुआ कि महिला की हत्या गला घोटकर की गई है घटना स्थल पर मौजूद महिला के परिजनों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि महिला घर में अकेली रहती थी. महिला द्वारा दो शादियां की गई है। परिजनों के कथनों तथा पुलिस जांच में आये तथ्यों से वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए थाना प्रभारी जनकगंज द्वारा अज्ञात आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 912/2021 धारा 302 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया। पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी, भापुसे द्वारा उक्त महिला की हत्या की घटना को गंभीरता से लेते हुए अति० पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम श्री सतेन्द्र सिंह तोमर को थाना बल की टीम बनाकर उक्त हत्या के आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी हेतु मुखबिर तंत्र विकसित करने के लिये निर्देशित किया।


वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश के परिपालन में तथा नगर पुलिस अधीक्षक लश्कर श्री आत्माराम शर्मा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए थाना प्रभारी जनकगंज निरी0 संतोष यादव द्वारा मय थाना बल के घटना स्थल की छानबीन करने तथा तकनीकि सहायता से पुलिस टीम को ज्ञात हुआ कि महिला का एक व्यक्ति के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। मुखबिर सूचना पर से संजय नगर, लक्ष्मीगंज मण्डी के पीछे से पुलिस टीम द्वारा उक्त व्यक्ति को धरदबोच लिया गया। पकड़े गये व्यक्ति से पूछताछ करने पर से उसने हत्या की घटना कारित करना स्वीकार किया साथ ही बताया कि मृतिका के साथ काफी समय से उसका प्रेम प्रसंग चल रहा था घटना वाले दिन झगड़े की वजय से गुस्से में आकर उसने महिला की हत्या उसके डुपट्टे से गला घोंटकर कर दी। थाना जनकगंज पुलिस द्वारा उक्त महिला की हत्या की घटना का खुलासा 24 घंटों के अंदर कर आरोपी प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया गया।


सराहनीय भूमिकाः उक्त महिला की हत्या की घटना का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी जनकगंज निरी0 संतोष यादव, उनि० पप्पू यादव, देशराज सिंह, पी०एन० वर्मा, सउनि कप्तान सिंह, दशरथ सिंह तोमर, सूबेदार भदौरिया, प्रआर० सतीश परिहार, बृजेश जाट, आर० जसवीर सिंह, जगजीत सिंह, रामकिशोर गोयल, नरेन्द्र तोमर, मुरारी शर्मा, अनीश खान, आकाश यादव, पवन यादव, म०आर० अतिमा तिवारी की सारहनीय भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं