Header Ads

test

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने की कोविड की समीक्षा, वैक्सीनेशन बढ़ाने के दिए निर्देश

 शिवपुरी, 12 जून 2021:-



 कैबिनेट मंत्री और जिले की कोविड प्रभारी मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया द्वारा लगातार कोविड की स्थिति की समीक्षा की जा रही है। समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा है कि अभी भी उतनी ही सावधानी और सतर्कता जरूरी है। अधिकारियों को निगरानी में लगे रहना है। उन्होंने पॉजिटिव केस, टेस्टिंग आदि की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि टेस्टिंग इसी प्रकार लगातार जारी रहे और पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों की उसी दिन जांच की जाये।

मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने निर्देश देते हुए कहा कि इस समय कोविड केस नियंत्रण में है। अब अधिकारी वैक्सीनेशन पर ध्यान दें। जिले में वैक्सीनेशन को बढ़ाया जाये। इसके लिए रणनीति बनाकर काम करें। जहां अधिक डिमांड है पहले उन ग्राम पंचायतों में कैम्प लगाएं। लोगों को जागरूक करने के लिए स्थानीय जनप्रतिनिधियों और क्राइसिस टीम के साथ समन्वय करें। महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वसहायता समूह की टीम इसी प्रकार सक्रिय रहें। जो 12 वर्ष की उम्र तक के बच्चे हैं उनकी जानकारी तैयार कर प्राथमिकता से उनके माता-पिता को टीका लगवाया जाये।

बाजार व्यवस्था के संबंध में भी बैठक में चर्चा की गई। और मंत्री सिंधिया ने कहा कि जिले की स्थिति के अनुसार बाजार व्यवस्था रखना है। अब शनिवार को भी बाजार खुलेंगे। जिन अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है वह भ्रमण करें। समस्त एसडीएम अपने अनुविभाग में देखें। अभी इस माह में शादी समारोह होंगे। शादियों में कोविड गाइड लाइन के अनुसार ही निर्धारित संख्या में लोग शामिल हों। प्रशासन व पुलिस की टीम अलर्ट रहे, क्योंकि भीड़भाड़ और लापरवाही सभी के लिए घातक हो सकती है।

कोई टिप्पणी नहीं