Header Ads

test

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने शिंदे की छावनी से बहोडापुर तक बनाई जा रही सड़क का किया निरीक्षण

संबंधित अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा - निर्देश 

ग्वालियर 13 जून 2021:-



 ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने कहा है कि बरसात से पूर्व सड़कों को ठीक करने का कार्य तेजी के साथ किया जाए। सड़कों के कारण यातायात प्रभावित न हो, यह भी सुनिश्चित किया जाए। ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने रविवार को जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन और नगर निगम के अधिकारियों के साथ शहर का भ्रमण किया और शहर विकास के साथ-साथ सुगम यातायात के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 


ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने शहर की यातायात व्यवस्था को दुरस्त करने एवं सुगम यातायात के लिए शिंदे की छावनी से बहोडापुर तक सडक का निरीक्षण किया तथा सडक निर्माण से संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान कलेक्टर श्री कौशलेन्द्र विक्रम सिंह, निगमायुक्त श्री शिवम वर्मा, पुलिस अधीक्षक श्री अमित सांघी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे। 


ऊर्जा मंत्री श्री तोमर सभी अधिकारियों के साथ सबसे पहले शिंदे की छावनी पहुंचे, वहां नाली का निकास सही नहीं होने पर संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया कि सडक बनने से पहले नालियों का मिलान कर लिया जाये, बरसात का पानी सडक पर न भरे। इसके साथ ही सडक के बीच में डिवाइडर बनाने के लिए तथा उस पर आकर्षित वृक्ष लगाने के लिए निर्देशित किया। साथ ही शिंदे की छावनी पर बीच सडक पर बडा गड्डा खुदा होने पर नाराजगी व्यक्त की और कहा कि यह सडक शहर की व्यस्तम सडकों में से है फिर भी बीच सडक पर इतना बडा गड्डा खोद के डाल दिया है, उसको उचित मापदंड से बंद कराने के लिए निर्देशित किया। 
उन्होने मेंटल हॉस्पिटल तिराहा पर अमृत योजना के तहत बनाया जा रहा पानी के चेम्बर को लेकर ठेकेदार पर नाराजगी व्यक्त की तथा बाल्व को सही ढंग से बंद नही करने के कारण उसमें से पानी का रिसाव हो रहा था जिस पर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा को निर्देशित किया कि यह कार्य आप अपने निरीक्षण में करायें, सडक का ढलान दोनो तरफ हो, जहां भी पानी व सीवर की लाईन डालनी हैं अभी डाल लें, सडक बनने के बाद सडक खुदनी नही चाहिए।   
इसके साथ ही पुलिस पेट्रोल पम्प तिराहे पर बरसात के दिनों में जल भराव हो जाता है इसके लिए ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि सडक बनने से पहले दोनो तरफ के नाले को सही से बना लिया जाये। साथ ही नाले में से निकली हुई पानी की लाइन को चेक करें कहीं लीकेज तो नही हैं। इसके बाद बहोडापुर चैराहे को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस चैराहे पर बने नालों का कार्य शीघ्र पूर्ण कर लिया जाये साथ ही अवैध रूप से बनी हुई गुमठियों को हटाकर चैराहे का सौंदर्यीकरण किया जाये। 
ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने सुबह सागर ताल पर बने विद्युत सब स्टेशन का निरीक्षण किया। निरीक्षण में विद्युत सब स्टेशन पर गंदगी पाये जाने व कार्य व्यवस्थित न होने पर संबंधित अधिकारियों पर काफी नाराजगी व्यक्त की तथा उनको निर्देशित किया कि विद्युत सब स्टेशन परिशर साफ व स्वच्छ रहना चाहिए साथ ही यहां आने वाले उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की परेषानी नही होना चाहिए। इसके साथ ही उन्होने विधानसभा में लगाई जा रही एलईडी स्ट्रीट लाईट का भी निरीक्षण किया। 

कोई टिप्पणी नहीं