Header Ads

test

खुद वैक्सीन लगवायें एवं दूसरों को भी प्रेरित करें - ऊर्जा मंत्री श्री तोमर

 वीडियों कॉन्फेंसिंग के माध्यम से वार्ड स्तर की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी से चर्चा 

ग्वालियर 20 जून 2021:-



हम खुद वैक्सिन लगवायें तथा दूसरों को भी वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें तभी हम इस कोरोना महामारी पर नियंत्रण पा सकते हैं। वैक्सीन लगवाने से हम और हमारा परिवार सुरक्षित रहेगा। ग्वालियर में 21 जून 2021 योगदिवस पर टीकाकरण का महाअभियान चलाया जा रहा है। जिसमे सभी की भूमिका महत्वपूर्ण है, सभी के सहयोग से इस टीकाकरण अभियान को सफल बनाना है। उक्ताशय के विचार प्रदेश के ऊर्जा मंत्री एवं जिले के कोविड प्रभारी श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने वीडियों कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जिले में वार्ड स्तर की क्राइसेस मैनेजमेंट बैठक में कहे। 


बाल भवन में क्राइसिस मैनेजमेंट के सदस्यों से वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 21 जून 2021 को होने वाले टीकाकरण महाअभियान की तैयारियों को लेकर ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जिले में 325 केन्द्रों पर टीकाकरण अभियान से लगभग 70 हजार नागरिकों को टीका लगाया जायेगा। साथ ही 60 मोबाइल बेन के द्वारा आमजन को टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया जायेगा। इस अभियान में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के सभी नागरिकों को टीका लगाया जायेगा। प्रदेश में 7 हजार वैक्सीनेषन सेंटरों पर टीकाकरण किया जा रहा है। 

ऊर्जा मंत्री श्री तोमर ने कहा कि जिले में सभी सेंटरों पर वैक्सीन लगवाने आने वाले नागरिकों को किसी भी प्रकार की परेषानी न हो इसके लिए बैठने व पानी की उचित व्यवस्था की गई है। इस महाअभियान में एक भी व्यक्ति वैक्सीन लगवाने से छूटना नही चाहिए, घर-घर जाकर वैक्सीन लगवाने के लिए आमजन को प्रेरित करना है। उन्होने कहा की दूसरी लहर में बहुत लोगो ने अपनो को खोया है। तीसरी लहर न आये इसके लिए हमें अभी से तैयारी करनी है। इसके लिए सबसे पहले वैक्सीन लगवायें, मास्क पहनें एवं दो गज की दूरी बनाकर रखें। 


कोई टिप्पणी नहीं