Header Ads

test

कलेक्टर गुप्ता ने वेक्सीनेशन कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी का आभार प्रकट किया

 जनप्रतिनिधियों, समाजों के प्रतिनिधियों, व मीडिया के साथियों से मांगे सुझाव

हरदा से अनिल मल्हारे की रिपोर्ट

हरदा -



 कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने शनिवार को कलेक्ट्रेट सभा कक्ष में मीडिया प्रतिनिधियों, समाजसेवियों और गणमान्य नागरिको की बैठक लेकर वेक्सीनेशन कार्यक्रम की सफलता के लिए सभी का आभार प्रकट किया तथा वेक्सीनेशन कार्यक्रम को और बेहतर बनाने के लिए सुझाव मांगे। इस दौरान उन्होंने कहा कि तीसरी लहर से और डेल्टा वेरिएंट से बचने हेतु टीकाकरण अतिआवश्यक है। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि जिन लोगों को दोनों वैक्सीन लगने बाद भी कोरोना हुआ तो उन्हें पता भी नहीं चला, उन्होंने बहुत ही जल्दी अपने आप को रिकवर कर लिया, इसलिए वैक्सीनेसन जरूरी है।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि अगर दुकानदार भी केवल उसी व्यक्ति को सामान दें, जिसने टीकाकरण किया हो, तो उससे भी लोगों में जागरूकता पैदा होगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कल ही हरदा जिले की तारीफ की है। इसका श्रेय समस्त सामाजिक संगठन , जनप्रतिनिधियों और समस्त प्रकार मीडिया कर्मियों को ही है ।

कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि सरकार हरदा को आउट आफ द वे जाकर अतिरिक्त वैक्सीन उपलब्ध करा रहीं है। इसके लिए उन्होंने कृषि मंत्री, स्वास्थ्य मंत्री और प्रभारी मंत्री का आभार प्रकट किया। कलेक्टर श्री गुप्ता ने वेक्सीनेशन कार्य मे लगी उन नर्सों व स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की सराहना की, जिन्होंने सुबह 7 बजे से लेकर रात्रि 10 बजे तक अपना कार्य किया और जिन लोगों के पास मोबाइल नहीं थे, उनके भी रजिस्ट्रेशन करा कर टीकाकरण कराया। उन्होंने सामाजिक संगठनों के प्रमुख के कहने पर तुंरत फोन पर कॉल करके वार्ड न.1 टंकी मोहल्ला एवं फरहत सराय में नए वैक्सीन सेंटर खुलवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि शीघ्र ही पंचायत स्तर पर और वार्ड स्तर सभी की लिस्ट सामाजिक संगठनों और मीडिया कर्मियों को उपलब्ध करायेगे, जिससे कि बचे हुए लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित किया जा सकें। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि मैंने केंन्द्रो पर निर्देश दे रखें है कि कोई भी सीनियर सीटिजन लाइन में न खड़े हों, बल्कि उन्हें आउट आफ द वे जाकर प्राथमिकता से टीकाकरण किया जायें। मीडिया कर्मियों के सुझाव पर उन्होंने कहा कि जो व्यक्ति बैड पर है या बिल्कुल चलफिर नहीं सकते है, उनकी लिस्ट हमें उपलब्ध करा दे ताकि हम घर जाकर टीकाकरण कर सकें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वाहन चालक, आटो चालक, बस चालक को भी टीकाकरण कराया जाना सुनिश्चित किया जायेगा। बैठक में प्रतिनिधियों ने सुझाव दिया कि बैंक के कर्मचारियों से कहा जाये कि वे बैंक में आने वाले हर व्यक्ति को यह सलाह दे कि वह वैक्सीनेशन कराये, नहीं तो अगली बार उसे बैंक द्वारा दी जाने वाली सुविधा नहीं दी जायेगी।

कोई टिप्पणी नहीं