Header Ads

test

खुले आम सड़कों पर घूम रहे आवारा मवेशियों के कारण बना रहता है हादसों का डर, प्रशासन के द्वारा नही दिया जा रहा कोई ध्यान

राहुल जैन रुद्र

शिवपुरी:-



नगर की जनता और सड़क पर चलने वाले राहगीर लंबे समय से आवारा मवेशियों की धमाचौकड़ी से परेशान हैं। यहां लगभग हर सड़क पर आवारा मवेशियों का आतंक है।शहर के मुख्य मार्ग से लेकर बस स्टैंड, सब्जी मंडी,गांधी चौक,गरुद्वार चौक,झाँसी तिराहा,गुना बायपास पर इन आवारा मवेशियों का जमावड़ा सर्वाधिक देखने को मिलता है। सड़कों पर घूम रहे आवारा पशुओं से आए दिन दुर्घटना होने से लोग परेशान हैं। ये मवेशी आए दिन आपस में भिड़ जाते हैं जिससे सड़क से निकलने वाले वाहन चालको में हादसों का भी डर बना रहता हैं। लेकिन स्थानीय प्रशासन का इस ओर बिलकुल भी ध्यान नहीं है।नगर पालिका परिषद के पास पशु वाहन तो हैं। परंतु नगर को अभी तक पशुओं के आतंक से निजात नहीं दिला पा रही है।



*वाहन चालक होते हैं परेशान*


मवेशियों का सबसे ज्यादा जमावड़ा सड़कों पर होता है। यहां पर लगभग पूरी सड़क पर मवेशी दिन भर खड़े रहते हैं तो कई मवेशी बीच सड़क पर ही बैठे रहते है। वाहन चालक हार्न भी बजाता है तब भी वे टस से मस नहीं होते। वाहन चालकों को नीचे उतरकर उन्हें सड़क किनारे करना पड़ता है, तभी वह आगे बढ़ते हैं। दिन हो या फिर रात यह मवेशी राहगीरों के लिए सबसे ज्यादा मुसीबत बने हुए हैं लेकिन प्रशासन द्वारा इस ओर कोई ध्यान न दिए जाने से सब्जी व फल विक्रेता व राहगीरों को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है।



*इनका कहना हैं*


नगर पालिका प्रशासन का अमला अभी बाढ़ आपदा में लगा हुआ था अब स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही हैं। आवारा पसुओं को सड़क से हटाने का हम जल्द ही अभियान शुरू करेंगे


शैलेन्द्र अवस्थी सीएमओ नगर पालिका

कोई टिप्पणी नहीं