Header Ads

test

खेल मूल रूप से जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है यह हर व्यक्ति के जीवन में अहम भूमिका अदा करता है: एसपी ग्वालियर

ग्वालियर 10.08.2021:-




आज पुलिस लाईन ग्वालियर स्थित पुलिस खेल अकादमी में पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे के मुख्य अतिथ्य में वॉलीबाल प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया। इस शिविर में भारतीय पुरुष वॉलीबाल टीम को प्रशिक्षण दे चुके अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबाल कोच श्री चंदर सिंह द्वारा मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से चयनित किये गये प्रतिभावान वॉलीबाल खिलाड़ियों को प्रशिक्षण दिया जायेगा। शिविर की अध्यक्षता भारतीय वॉलीबाल संघ के उपाध्यक्ष व म.प्र. वॉलीबाल संघ के संरक्षक रिटायर्ड आईजी श्री आर.एल. वर्मा द्वारा की गई। इस मौके पर कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक ग्वालियर, विशिष्ट अतिथि कुलपति एलएनआईपीई श्री एस. एस. मुखर्जी, म.प्र. वॉलीबाल संघ के सचिव श्री हरि सिंह चौहान, ग्वालियर खेल अधिकारी श्री ए. के. पाण्डे के साथ रक्षित निरीक्षक पुलिस लाईन श्री रणजीत सिंह व


विभिन्न जिलों से चयनित होकर आये खिलाड़ी तथा पुलिस कर्मचारिगण उपस्थित रहे।


प्रशिक्षण शिविर के शुभारंभ के अवसर पर मुख्य अतिथि पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा उपस्थित सभी प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि वॉलीबाल खेल के बारे में लोगों में अधिक से अधिक जागरूकता पैदा करने की आवश्यकता है आज के समय में खेल को माध्यमिक माना जाता है क्योंकि हर कोई शिक्षा में उच्चतम स्कोर प्राप्त करने और प्रतियोगिता में आगे बढ़ने में लगा हुआ है। वह यह नहीं समझता है कि खेल कभी भी पढ़ाई में बाधा नही बनता है बल्कि खेल मूल रूप से जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है तथा यह हर एक व्यक्ति के जीवन में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। 


खेल संसारिक जीवन के तनाब को दूर करने में भी सहायक है क्योंकि स्वस्थ शरीर व मस्तिष्क के साथ ही आप अध्ययन पर बेहतर तरीके ये ध्यान केंद्रित करके अपने ध्येय को पूरा कर सकते है। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री वर्मा जी ने बताया कि 02 माह तक चलने वाले इस शिविर में मध्यप्रदेश के विभिन्न जिलों से चयनित होकर आये 50 खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय वॉलीबाल कोच श्री चंदर सिंह द्वारा खेल की बारिकियों से अवगत कराया जाकर उनके खेल का निखारने का प्रयास किया जायेगा, जिससे प्रदेश के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अच्छा प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करें। कोच श्री चंदर सिंह द्वारा पुरूष सीनीयर व जूनियर टीम को भी प्रशिक्षित किया गया है वर्तमान में वह देहरादून की स्पोर्ट्स एकेडमी में कोचिंग दे रहे है। कार्यक्रम के अंत में टीमों के मध्य वॉली बाल मैच का आयोजन किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं