Header Ads

test

कोविड ने बिगाड़ी आर्थिक स्थिति, पत्रकारों के बीमा की राशि जमा करे सरकार -राजेश शर्मा

मप्र पत्रकार संघ मुख्यमंत्री के नाम सोमवार को दिया जाएगा ज्ञापन

बैठक में लिया निर्णय



ग्वालियर, 4 अगस्त। मध्यप्रदेश के पत्रकार पहले से ही आर्थिक संकट से जूझते चले आ रहे थे। इसी बीच कोविड की पहली और दूसरी लहर ने उन्हें बुरी तरह झकझोर दिया है। कई पत्रकारों को संस्थान से हटा दिया है। ज्यादातर पत्रकारों की आर्थिक स्थिति अधिक चिंताजनक है। स्वास्थ्य संबंधी समस्या होने पर पत्रकार और उनके आश्रितों के लिये संचालित मप्र सरकार की स्वास्थ्य बीमा योजना बड़ा सहारा है। लेकिन मप्र सरकार ने इस बार बीमा की राशि इतनी अधिक कर दी है जिसे वहन करना पत्रकारों के लिए संभव नहीं है।  


यह बात मप्र पत्रकार संघ के संस्थापक महासचिव राजेश शर्मा ने शनिवार को संगठन की जिला इकाई की बैठक को संबोधित करते हुए  कही। गांधी रोड स्थित गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में श्री शर्मा ने कहा कि मानवीय दृष्टि रख सरकार को अपनी ओर से पत्रकार और उनके आश्रितों के हित में अपनी ओर से यह राशि बीमा कंपनी में जमा करना चाहिये।

सभी सदस्यों ने इस पर सहमति देते हुए निर्णय लिया कि इस मांग को लेकर संगठन सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम संभागायुक्त को ज्ञापन देगा। प्रदेशाध्यक्ष सुरेन्द्र माथुर ने कहा कि पत्रकारों को मिलने वाली सम्मान श्रृद्धा निधि की राशि पत्रकार की मृत्यु के बाद उसकी पत्नी अथवा आश्रित को मिले, हमें सरकार ने यह मांग भी करना चाहिये। संगठन की जिला इकाई के अध्यक्ष हरीश चन्द्रा ने कहा कि पत्रकार 


यदि एक अथवा अलग-अलग संस्थानों में 10 साल काम कर लेता है तो उसे फ्री लांसर अधिमान्यता के लिए पात्र माना जाना चाहिए। 10 साल के अनुभव की गणना के लिए कोई नीति बनाई जाना चाहिए। इन दोनों प्रस्तावों पर सभी पदाधिकारियों ने सहमति देते हुए संगठन के माध्यम से सरकार के समक्ष यह मांग रखनी चाहिये। बैठक के प्रारंभ में नवनियुक्त पदाधिकारियों का स्वागत किया गया।

बैठक में संगठन के टीकमगढ़ जिला इकाई के अध्यक्ष राजीव तिवारी विशेष रूप से मौजूद थे। इसके अलावा ग्वालियर जिला इकाई के वरिष्ठ पत्रकार जोगेन्द्र सेन, जितेन्द्र सिंह, रवि उपाध्याय, दीपक तोमर, फूल सिंह मीणा, रामरूप महाजन, राकेश भारती, राकेश वर्मा, लोकेन्द्र भार्गव, राजेश जायसवाल छोटू, संजय भटनागर, संतोष पाराशर, जयदीप सिकरवार, रघुवीर कुशवाह, शशिभूषण पांडे, मुकेश बाथम, विष्णु अग्रवाल, रोशन जैन, ट्रेनी रिपोर्टर अरविन्द कुशवाह व भानू गोस्वामी मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं