Header Ads

test

बिना मास्क ना निकलें घर से बाहर, स्मार्ट सिटी की आईटीएमएस प्रणाली द्वारा शुरू की गई चालानी कार्यवाही

शहर में बिना मास्क लगाए घूमने पर प्रशासन द्वारा की जा रही कार्यवाही को और मज़बूत बनाएगी स्मार्ट निगरानी

ग्वालियर 07 जनवरी 2022:-

कोरोना महामारी की तीसरी लहर की सम्भावना व शहर में बाढ़ रहे कोविड संक्रमण संख्या के मद्देनज़र मास्क पहन कर हाई घर के बाहर निकलने की हिदायत प्रशासन द्वारा दी गई है। इस क्रम में ग्वालियर में बिना मास्क घूमने वालों पर गत कुछ दिनों से चालानी कार्यवाही की जा रही है। लोगों में कोविड कोविड अनुरूप व्यवहार का पालन करवाने हेतु अब स्मार्ट सिटी  की आईटीएमएस परियोजना भी लोगों पर नज़र रखेगी। इसी क्रम में शुक्रवार से यह स्मार्ट सिस्टम द्वारा बिना मास्क लगाये घूम रहे लोगों को चिन्हित कर चालान भेजे जायेगा।


ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा लागू किये गये आईटीएमएस सिस्टम के हाई रेजोल्यूशन कैमरे के माध्यम से ऐसे वाहन चालकों को चिन्हित किया जा रहा है जो बिना मास्क सड़क पर आवागमन कर रहे हैं। ऐसे लोगों को वाहन क्रमांक के आधार पर चालान भेजे जाएँगे । ग़ौरतलब है कि बिना मास्क उल्लंघन पर 100 रु चालान वसूलने का प्रावधान ज़िला प्रशासन द्वारा किया गया था। श्रीमती सिंह ने बताया कि पहले दिन 15 लोगों का चालान आईटीएमएस प्रणाली द्वारा काटा गया।


श्रीमती जयति सिंह ने बताया कि ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा अत्याधुनिक की सहायता से आईटीएमएस प्रणाली को लागू किया गया है। इस प्रणाली के अन्तर्गत अब बिना मास्क वाहन चलाने वाले व्यक्तियों के चालान स्मार्ट सिटी के कमांड कंट्रोल सेंटर द्वारा काटना शुक्रवार से शुरू किए गए हैं। हमारा ध्येय लोगों में कोविड अनुरूप व्यवहार के प्रति सजगता पैदा करना है जिससे संक्रमण को रोका जा सके

ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा स्पीड गवर्नेंस 15 कैमरों की सहायता से ऑटमैटिक नम्बर प्लेट रेकगनिशन सिस्टम की मदद से इस मुहिम को चला रही है। *शहर के विभिन्न स्थलों पर बिना मास्क वाहन चला रहे लोगों पर चालानी कार्यवाही स्मार्ट सिटी द्वारा इस अभियान के तहत पहले ही दिन की गई।

कोई टिप्पणी नहीं