Header Ads

test

फोटोग्राफी के क्षेत्र में युवाओ के लिये बहुत संभावनाये है फोटोग्राफी प्रदर्शनी युवाओ के लिये प्रेरणा दायक होगी। - श्रीमती जयति सिंह

रीजनल आर्ट एंड क्राफ्ट सेंटर में 7 दिवसीय फोटोग्राफी प्रदर्शनी का शुभारम्भ

ग्वालियर 10 फरवरी 2022:-

ग्वालियर फोटोग्राफी क्लब एवं ग्वालियर स्मार्ट सिटी के संयुक्त तत्वाधान में रीजनल आर्ट एंड क्राफ्ट सेंटर बैजाताल पर नवनिर्मित कला दीर्घा में आयोजित 7 दिवसीय फोटोग्राफी प्रदर्शनी का गुरुवार को ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह के मुख्य आथित्य में शुभारम्भ किया गया। उन्होंने फोटोग्राफी प्रदर्शनी को प्रेरणादायक निरूपित करते हुए फोटोग्राफी सहीत नगर के कलाकारों को कला आयोजनों में ग्वालियर स्मार्ट सिटी के भरपूर सहयोग का आश्वासन दिया।  उन्होंने फोटोग्राफी क्लब के प्रयासों को साधुवाद देते हुए इस तरह के आयोजनो को जरुरी बताया उन्होने बताया कि फोटोग्राफी के क्षेत्र में युवाओ के लिये अपार संभावनाये है और इस तरह की प्रदर्शनी उनके लिये प्रेऱणा स्त्रोत का माध्यम बन सकती है। श्रीमती जयति सिंह ने पूरी गंभीरता से रूचि लेते हुए प्रदर्शनी का अवलोकन किया तथा प्रदर्शनी में फोटोग्राफरो के कामों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की।


उल्लेखनीय है कि 7 दिवसीय इस फोटोग्राफी प्रदर्शनी के माध्यम से ग्वालियर व आस पास से जुड़े आयामों को छायाचित्रों द्वारा प्रदर्शित किया गया है। इस प्रदर्शनी के माध्यम से ग्वालियर की स्थापत्य कला, प्रकृति व जन विविधता, जीवनशैली आदि आयामों पर प्रदर्शनी लगाया गया है।


 प्रदर्शनी में डॉ नीलकमल माहेश्वरी, श्री संजय दत्त शर्मा, श्री प्रतीक रावल, श्रीमती रूपा राज सहीत युवा सूश्री ऐशना के छाया चित्रो को प्रदर्शित किया गया है। ग्वालियर फोटोग्राफ़ी क्लब के उपाध्यक्ष श्री संजय दत्त शर्मा ने बताया कि आरएसीडीसी पर विकसित की गई गैलरी यहाँ के कलाकारों के लिए एक बेहतरीन मंच प्रदान करता है जहां वे अपनी कला को प्रदर्शित कर सकते हैं। ग्वालियर फ़ोटोग्राफ़ी क्लब के सदस्य यहाँ प्रदर्शनी लगाकर काफी उत्साहित है और इस प्रदर्शनी से युवाओ को भी फोटोग्राफी के बारे मे जानने समझने का मौका मिलेगा। प्रदर्शनी 16 फरवरी तक दर्शकों के लिए प्रातः 11:00 बजे से  शाम 5.00 बजे तक खुली रहेगी। उद्घाटन अवसर पर नगर के मूर्धन्य छायाकार, इस क्षेत्र के छात्र और नगर के गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं