Header Ads

test

बाबा साहब अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर बाबा साहब के सपनो को साकार करने में कांग्रेस निरंतर समर्पित रही है : डॉ. देवेन्द्र शर्मा

ग्वालियर 14 अप्रेल:- 


संविधान निर्माता बाबा साहब अंबेडकर जी की 133वीं जयंती के अवसर पर शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा के नेतृत्व एवं महापौर डॉ. श्रीमती शोभा सिकरवार, ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष प्रभूदयाल जौहरे, कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी प्रवीण पाठक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील शर्मा की उपस्थिती में शहर जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा फूलबाग स्थित अंबेडकर पार्क में डॉ. भीमराव अंबेडकर जी की प्रतिमा पर माल्यपर्ण नमन कर श्रृद्धांजली अर्पित की।



बाबा साहब अंबेडकर को नमन करते हुए शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डॉ देवेन्द्र शर्मा, महापौर डॉ. श्रीमती शोभा सिकरवार, ग्रामीण कांग्रेस अध्यक्ष प्रभूदयाल जौहरे, कांग्रेस लोकसभा प्रत्याशी प्रवीण पाठक, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुनील शर्मा ने कहा कि बाबा साहब अंबेडकर ने भारत के लोकतंत्र मे जनमत को सर्वोपरी रखा और समाज में भेदभाव समाप्त करने एवं पंचायती नगरीय निकाय राज की स्थापना के लिये, मानव अधिकारो को सुरक्षित करने के लिये, समाज में महिलांओ को बराबर का अधिकार दिलाने के लिये, गरीब अनूसूचित जाति, पिछड़ा वर्ग, अल्पसंख्यक को पंचायत से लेकर लोकसभा तक सत्ता के विकेन्द्रीकरण जैसे अनेक कार्यो को संविधानिक रूप प्रदान किया। 

इसलिये भारत का संविधान विश्व का सर्वश्रेष्ठ संविधान साबित हुआ, ओर संसार में भारत जैसा लेकतंत्र किसी ओर देश में नही हुआ, भारत में जनमत को सर्वाधिकार प्रदान किये गये। आज देश और प्रदेश में बाबा साहब अंबेडकर जी को अनदेखा किया जा रहा है, कुछ सांम्प्रदायिक शक्तियां देश के संविधान को समाप्त करना चाहती है, देश में चारो तरफ भय और नफरत का वातावरण बनाया जा रहा है, जिसे बाबा साहब के रास्ते पर चलकर ही समाप्त किया जा सकता है और शांति का माहौल बनाया जा सकता है।


कोई टिप्पणी नहीं