Header Ads

test

बगीचा सरकार धाम राम मंदिर के आभूषणों की तिजोरी पुलिस अभिरक्षा में, हुई नई व्यवस्था की शुरुवात

विषेश अवसरों जैसे श्री रामजन्मोत्सव, दीपावाली पर निकलेंगे आभूषण 


करैरा:- शिवपुरी : करैरा  क्षेत्र के  प्रसिद्ध बाबा का बाग बगीचा धाम पर नव निर्मित श्रीराम दरबार मंदिर  भगवान के लाखों रुपए के आभूषणों  को आज सुरक्षा की दृष्टि से मन्दिर के भक्तों द्वारा पुलिस अभिरक्षा रखा गया। 


ज्ञात हो कि अभी जनवरी माह में बाबा का बाग में श्री रामदरबार मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा की गई थी जिसमें सभी भक्तों ने दिल खोल कर दान दिया था तथा भगवान के लिए लाखों रुपए के आभूषण दान किए थे उन सभी आभूषणों को सुरक्षा की दृष्टि से कमेटी के सदस्यों ने आज पुलिस थाना करैरा में एक तिजोरी में जमा करा दिए हैं।

जिसमें  12 तोले से अधिक के सोने के आभूषण, चार हार, चार बाजू बंद, एक बेंदा एवम् हनुमान जी महाराज का एक किलो वजनी स्वर्ण जड़ित चांदी का मुकुट एक डिजिटल तिजोडी में थाना करैरा के थाना प्रभारी सुरेश शर्मा की उपस्थित में मालखाने में रखवाई गई। कमेटी के सदस्यों ने बताया कि भगवान के जो भी नए आभूषण दान दाताओं द्वारा दान किए जाएंगे वे आभूषण भी सुरक्षित रखे जाएंगे व इन आभूषणों को विषेश अवसरों पर जैसे श्री राम जन्मोत्सव, दिपावली पर भगवान के श्रृंगार के लिए निकाले जाएंगे। उक्त निर्णय कमेटी ने आभूषणों की सुरक्षा के चलते लिया है। इस दौरान कमेटी के सदस्य रवि गोयल, गणेश दुबे, रामप्रकाश दुबे, राजेश गोयल, दिलीप नीखरा, राजेश दुबे भोला, प्रदीप श्रीवास्तव, महावीर जैन, सहित एक दर्जन भक्त गण उपस्थित थे।

कोई टिप्पणी नहीं