Header Ads

test

युवाओं और महिलाओं के साथ आने से तेजी से चलेगा स्वच्छता जागरूकता अभियान : निगमायुक्त

 



माधव कॉलेज के एनएसएस छात्रों एवं जैन महिला परिषद ने चलाया स्वच्छता जागरूकता अभियान


ग्वालियर। स्वच्छता जागरूकता अभियान के लिए आज बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है आज से इस अभियान में जुड़ रहे सैकड़ों की संख्या में युवा एवं  नारी शक्ति के साथ आने से अब ग्वालियर शहर में स्वच्छता की लहर चलेगी और तेजी से इसके परिणाम देखने को मिलेंगे। युवा शक्ति दुकानदारों को वह घर घर में जाकर आम जनों को सूखा हुआ गीला कचरा अलग अलग करने एवं सड़क पर कचरा ना फेंकने सहित अन्य जानकारियां देंगे एवं उनसे सहयोग की अपील करेंगे तो निश्चित ही शहर के नागरिक इस अभियान से जुड़ेंगे। उक्त आशय के विचार नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने आज रविवार को महाराज बाड़े से प्रारंभ किए गए स्वच्छता जागरूकता अभियान के शुभारंभ अवसर पर सभी को स्वच्छता की शपथ दिलाकर व्यक्त किए। 

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 की तैयारियों को देते हुए निगम द्वारा शहर भर में स्वच्छता जागरूकता अभियान चलाए जा रहे हैं इस अभियान में सभी वर्गों की सहभागिता को सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न सामाजिक संगठनों के माध्यम से जागरूकता अभियान शहर में चलाया जा रहा है जिसके तहत आज माधव कॉलेज के एनएसएस प्रभारी डॉक्टर संजय पांडे के नेतृत्व में एनएसएस के 100 से अधिक युवाओं एवं जैन महिला परिषद की श्रीमती प्रोफेसर विनीता जैन के नेतृत्व में सैकड़ों की संख्या में महिलाओं ने स्वच्छता जागरूकता अभियान में भागीदारी की। 

अभियान के प्रारंभ में नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने उपस्थित सभी युवाओं एवं महिलाओं को स्वच्छता की शपथ दिलाई तथा उनसे आग्रह किया कि वह आम जनों को इस अभियान में साथ जोड़ने के लिए निगम के साथ सहभागिता करें। इस अवसर पर युवा छात्रों एवं महिलाओं ने भी आश्वासन दिया कि वह प्रत्येक दुकान एवं घर घर पर जाकर आम नागरिकों से स्वच्छता अभियान में सहयोग की अपील करेंगे । इसके साथ ही दुकानदारों से अपनी दुकान के बाहर कचरा ना फैलाने एवं दो-दो डस्टबिन रखने का आग्रह करेंगे। वहीं घरों में महिलाओं से सूखा हुआ गीला कचरा अलग अलग कर निगम वाहन में ही डालने एवं सड़क पर ना फैलाने की अपील करेंगे। 

इसके साथ ही सभी शहर वासियों से अपने शहर ग्वालियर को स्वच्छता में नंबर वन बनाने के लिए सकारात्मक फीडबैक देने के लिए भी सहयोग की अपील करेंगे। कार्यक्रम के दौरान अपार आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, श्री मुकुल गुप्ता, नोडल अधिकारी एसबीएम श्री केशव सिंह चौहान , स्वच्छता जागरूकता अभियान को लेकर निगम का सहयोग करने वाले समाजसेवी श्री पवन दीक्षित सहित बड़ी संख्या में वार्ड मॉनिटर एवं क्षेत्र अधिकारी व अन्य अधिकारी व समाजसेवी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं