Header Ads

test

ग्रामीण विकास की योजनाओं को लेकर बैठक आयोजित



शिवपुरी, 14 मार्च 2021

कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह द्वारा गत दिवस ग्रामीण विकास विभाग की योजनाओं को लेकर समीक्षा बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एचपी वर्मा, कार्यपालन यंत्री पीएचई, विद्युत विभाग, जनपद पंचायत सीईओ सहित अन्य संबंधित अधिकारी भी मौजूद रहे।

बैठक में आयुष्मान कार्ड अभियान, पेयजल, नल जल योजना आदि की समीक्षा की गई। कलेक्टर श्री अक्षय कुमार सिंह ने निर्देश दिए हैं कि अभी 31 मार्च तक आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। इसमें सभी संबंधित हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बनाए जाएं। इसके लिए जनपद सीईओ अपने विकासखंड में मॉनिटरिंग करें ताकि सभी हितग्राहियों के आयुष्मान कार्ड बन सके।

  इसी प्रकार नल जल योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए हैं कि लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग गांव में चेक करें कि कहां पानी की अधिक समस्या है। गर्मियों के दिनों में पेयजल की समस्या नहीं होना चाहिए। इसके लिए अभी से सक्रिय होकर टीम काम पर लग जाए। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा है कि जिन ग्राम पंचायतों में अधिक समस्या है वहां एक-एक हेडपंप का चयन कर उसे ठीक कराएं और आवश्यक होने पर एसडीएम के साथ समन्वय कर प्राइवेट बोर का भी अधिग्रहण किया जा सकता है।

कोई टिप्पणी नहीं