Header Ads

test

निगम की जनसुनवाई में अजय के खुद के मकान का हुआ सपना साकार

 खुशियों की दास्तां 



ग्वालियर 10 मार्च 2021

 इंद्रानगर चार शहर का नाका हजीरा निवासी श्री अजय शर्मा के लिए राजीव आवास योजना खुशियां लेकर आई। काफी समय से श्री अजय किराए के मकान में रह रहे थे, राजीव आवास योजना का लाभ मिलने पर आज अजय अपने परिवार के साथ समाज में सम्मानजनक जीवन व्यतीत तो करेगें ही, साथ ही खुद के घर का सपना भी साकार करेगें एवं शासन की इस महत्वपूर्ण योजना को अन्य लोगों तक जिन्हें इसकी आवश्यकता है पहुंचाने का कार्य भी करेगें। श्री अजय शर्मा द्वारा बताया गया कि इस योजना ने मेरे जीवन में खुशियाली ला दी है।

नगर निगम की जनसुनवाई में इंद्रानगर चार शहर का नाका हजीरा निवासी श्री अजय शर्मा पुत्र श्री अशोक शर्मा की समस्या का निराकरण ही नहीं उनको राजीव आवास योजना के तहत मिलने वाले पट्टे का प्रमाण पत्र दिया गया। राजीव आवास योजना के तहत शर्मा फार्म नम्बर 2 पर बने आवास में श्री अजय शर्मा को आवास दिया गया है। प्रमाण पत्र पाकर श्री अजय के आंखो में खुशी के पल देखे जा सकते थे। उनका कहना था की तीन साल पहले आवास के लिए आवेदन दिया था परंतु किसी न किसी कारण फाइल रूक जाती थी। इस बार जनसुनवाई में आवेदन दिया तो निगमायुक्त ने मेरी समस्या को सुना व समझकर, तुरंत संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आज ही इनकी सारी कार्यवाही कर इनको पट्टे की स्वीकृति प्रदान की जाये। 

  हजीरा पर किराए के मकान में अपने परिवार के साथ रहते हैं, जहां उन्हें बारिश के दिनों में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। परंतु खुद के घर की समस्या का निदान राजीव आवास योजना से हुआ। खुद का मकान हो यह सपना उनका काफी समय से था। मजदूरी का कार्य करने वाले अजय की स्थिती इतनी नही थी की वह शहर में खुद का मकान खरीद सके। परंतु राजीव आवास योजना से उनके खुद के मकान का सपना साकार हुआ। अपने सहयोगियों द्वारा राजीव आवास योजना के बारे में सुना तो उसने राजीव आवास योजना के तहत आवास के लिए आवेदन किया और उनको निगम की जनसुनवाई में अपर आयुक्त द्वारा पट्टे का प्रमाण पत्र दिया गया। 


मधु सोलापुरकर 

सहायक संचालक, ग्वालियर

कोई टिप्पणी नहीं