Header Ads

test

ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा विकसित वर्चूअल बफ़र जोन प्रणाली के तहत कोरोना संक्रमित मरीजो को उनके निर्धारित क्षेत्र से बाहर निकलने पर समझाइश और चेतावनी दी गई।

19 अप्रेल 2021 ग्वालियर


 कोरोना के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए संक्रमित मरीजो की रियल टाइम माँनिटरिंग के उद्देश्य से ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा वर्चूअल बफ़र ज़ोन सिस्टम की शुरुआत रविवार से की गई थी। इस प्रणाली में जीयो फेंसिंग तकनीक के माध्यम से होम आइसोलेशन में रह रहे लोगो की रियल टाइमिंग माँनिटरिंग करना भी काफी आसान हुआ है। इसी के तहत आज कई संक्रमित मरीजो द्वारा निर्धारित बफर जोन से बाहर निकलने का अलर्ट कंट्रोल कमांड सेंटर को प्राप्त हुआ था जिस पर तुरंत ही इन लोगो को कंट्रोल कमांड सेंटर से संर्पक कर उन्हे समझाइस देकर आगे दुबारा से उल्लंघन करने पर कठोर कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी गई। उल्लंधन करने वालो में ठाटीपुर क्षेत्र से 33 वर्षीय पुरुष, मुरार क्षेत्र से 31 वर्षीय पुरुष, पुरानी छावनी से 29 वर्षीय पुरुष, डीडी नगर से 33 वर्षीय पुरुष, दर्पण काँलोनी से 18 वर्षीय पुरुष, हजीरा क्षेत्र से 21 वर्षीय पुरुष, ठाटीपुर से 23 वर्षीय पुरुष, गोले का मंदिर से 24 वर्षीय पुरुष, विनय नगर से 32 वर्षीय पुरुष और अन्य है। 


गौरतलब है कि यदि कोई संक्रमित मरीज़ अपने निर्धारित बफ़र ज़ोन से बाहर निकलता है, तो इसका अलर्ट तत्काल ही ग्वालियर स्मार्ट सिटी के कमांड कंट्रोल सेंटर पर पहुँच जायेगा। सूचना मिलने पर कमांड सेंटर द्वारा इस संक्रमित व्यक्ति से सम्पर्क साध कर वस्तु स्थिति की जानकारी प्राप्त की जाएगी। मेडिकल इमर्जन्सी के अलावा किसी अन्य कारण से संक्रमित व्यक्ति का घूमना निषेध है।

कोई टिप्पणी नहीं