Header Ads

test

कोरोना की चेन तोड़ने के लिए आम नागरिकों को करना होगा गाइडलाइन का पूर्ण पालन : निगमायुक्त

 ग्वालियर:-


 कोरोना जानलेवा महामारी है तथा इससे बचाव के लिए सभी नागरिकों को स्वयं जागरूक होना होगा और इससे बचाव ही इसका सबसे बड़ा इलाज है। कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने के लिए सभी नागरिकों को शासन द्वारा जारी की गई गाइडलाइन का पूर्णता पालन करना होगा तभी हम इस बीमारी से विजय प्राप्त कर सकेंगे। 


नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने शहर के सभी नागरिकों से आग्रह किया है कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सभी नागरिकों का जागरूक होना आवश्यक है और जब नागरिक स्वयं ही इसके लिए आगे आएंगे तभी हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक पाएंगे। निगमायुक्त श्री वर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए सरकार द्वारा अनेक गाइडलाइन बनाई गई हैं तथा कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। हम सभी को इसका पालन करना है और घर से बाहर बिल्कुल भी नहीं निकलना है तथा आपस में भी एक निर्धारित दूरी बनाए रखना है तथा मास्क लगाकर रखना है । जिससे कोरोना संक्रमण एक दूसरे में ना फैले। 

निगमायुक्त श्री वर्मा ने शहर के नागरिकों से अपील की है कि शहर के जिन क्षेत्रों में कोरोना के मरीज निकल रहे हैं उन्हें कैंटोंमेंट क्षेत्र घोषित किया गया है, इन क्षेत्रों में कोई भी व्यक्ति ना जाए और ना ही इन क्षेत्रों से कोई भी व्यक्ति बाहर निकल कर आए, तभी हम कोरोना संक्रमण को फैलने से रोक सकेंगे। 


निगमायुक्त ने किया वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश


नगर निगम द्वारा कोरोना से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा लोगों को कम से कम समय में वैक्सीनेशन हो सके इस उद्देश्य से सभी क्षेत्रीय कार्यालयों पर वैक्सीनेशन सेंटर बनाए गए हैं जहां पात्रता अनुसार आम नागरिकों को कोविड-19 की वैक्सीन लगाई जा रही है। जिसका निरीक्षण आज नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने किया तथा आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। निगमायुक्त ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रतिदिन वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूर्ण करें और यह सुनिश्चित करें कि अधिक से अधिक लोगों को कोरोना की वैक्सीन लग सके। वैक्सीनेशन सेंटर पर आम जनों को किसी भी प्रकार की परेशानी ना हो, इसके  लिए सभी आवश्यक सुविधाएं आम जनों को उपलब्ध कराएं और नागरिकों को वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित करें।

कोई टिप्पणी नहीं