Header Ads

test

आरईएस विभाग की ईई ने सरकारी अस्पताल में दान किया जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर सीएस ने कहा सराहनीय पहल, ईई ने कहा लोगों को मदद मिलेगी

हरदा से अनिल मल्हारे की रिपोर्ट

हरदा:-


 जिला अस्पताल में जरूरतमंदों की मदद के लिए ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग की कार्यपालन यंत्री प्रियंका मेहरा द्वारा मंगलवार को एक जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर दान किया। इस दौरान आरईएस विभाग के एसडीओ अलकेश ठाकुर, सहायक यंत्री एनपी मालवीय, उपयंत्री आनंद बौरासी, जितेंद्र चौहान, प्रवीण वर्मा सहित अन्य अभियंता मौजूद थे। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन डॉ. शिरीष रघुवंशी, ऐनेथेसिया विशेषज्ञ डॉ. अशोक वर्मा ने कार्यपालन यंत्री का आभार माना और इस सराहनीय पहल की प्रशंसा की। उन्होने कहा, कि यह मदद हमारे समाज को नई दिशा देती है और लोगों को प्रेरित करती है, कि हम इस प्रकार भी मदद कर सकते हैं।

कार्यपालन यंत्री प्रियंका मेहरा ने बताया कि इन दिनों कोरोना संक्रमण महामारी के कारण मरीजों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हो रही है। ऐसी स्थिति में अभियंता संघ द्वारा टिमरनी, खिरकिया और जिला मुख्यालय पर स्थित सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन के जम्बो सिलेंडर दान किए गए है। ताकी यहां पर आने वाले मरीजों को ऑक्सीजन की सुविधा मिल सकें। उन्होंने कहा, कि इस संक्रमण के दौर में हमें सावधानी, आत्मविश्वास और संयम रखकर अपना इलाज कराना चाहिए। कार्यपालन यंत्री प्रियंका मेहरा ने कहा, कि संपूर्ण प्रशासनिक अमला इस महामारी से लड़ रहा है। कोरोना संक्रमण के इस दौर में मैंने स्वयं ऑक्सीजन की कमी को महसूस किया और मरीजों को ऑक्सीजन की कमी से जूझते हुए देखा है। जिसके कारण जिले के तीनों विकासखंड के सरकारी अस्पताल में एक - एक जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर दान किया गया है। ताकी ऑक्सीजन की कमी के कारण कोई भी अप्रिय घटना न घटे। सिविल सर्जन डॉ. शिरीष रघुवंशी ने कहा, कि ग्रामीण यांत्रिकी सेवा संभाग की कार्यपालन यंत्री द्वारा जिला अस्पताल को दान किया गया ऑक्सीजन सिलेंडर इस समय संजीवनी बूटी का कार्य कर रहा है। कार्यपालन यंत्री ने कहा, कि विभाग एवं मध्य प्रदेश पंचायत एवं ग्रामीण विकास अभियंता संघ जरूरतमंदों की मदद के लिए सदैव तत्पर्य है।

कार्यपालन यंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचने हेतु जरूरी काम होने पर ही मास्क लगाकर घर से निकले, 6 फीट की दूरी से ही संवाद करें, बाहर से आने के बाद बच्चों को तत्काल न हाथ लगाए, हाथों को बार - बार सैनिटाइज करें या साबुन से धोएं तथा टीकाकरण स्थान पर पहुंचकर टीका जरूर लगाएं।

कोई टिप्पणी नहीं