Header Ads

test

अपहरण कर 11 वर्षीय मासूम बालक की निर्मम हत्या करने वाले आरोपी को ग्वालियर पुलिस ने किया गिरफ्तार

 ग्वालियर:- 15.06.2021:-



 थाना गिरवाई क्षेत्र में दिनांक 09.06.2021 को दिन में अज्ञात व्यक्ति के द्वारा एक मासूम बच्चे की अपहरण कर निर्मम हत्या कर दी थी. उक्त सनसनीखेज घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी, भापुसे द्वारा घटना में संलिप्त बदमाशों की शीघ्र .गिरफ्तारी हेतु अति० पुलिस अधीक्षक शहर पश्चिम / अपराध श्री सत्येन्द्र सिंह तोमर को काईम ब्रांच व थाना पुलिस की टीम बनाने हेतु निर्देशित किया।


वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशों के परिपालन में तथा सीएसपी लश्कर श्री आत्माराम शर्मा के मार्गदर्शन में कार्य करते हुए थाना प्रभारी गिरवाई श्री रघुवीर मीणा व काईम ब्रांच की टीम द्वारा क्षेत्र में मुखबिर तंत्र विकसित किया गया। दिनांक 15.06.2021 को थाना प्रभारी गिरवाई को जरिए मुखबिर सूचना प्राप्त हुई कि 11 वर्षीय मासूम बच्चे की हत्या करने में उसके घर के पास रहने वाला शातिर बदमाश हो सकता है जो कि बच्चे का रिश्तेदार है तथा पूर्व में भी चोरी अपराध में जेल जा चुका है। मुखबिर की सूचना पर थाना प्रभारी गिरवाई द्वारा संदिग्ध को ठाकुर मौहल्ला, बीरपुर बांध से धरदबोचा। पुलिस द्वारा की गई पूछताछ में उसके द्वारा बच्चे की हत्या करना स्वीकार किया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि मृतक बच्चा उसके साढू का लड़का है तथा बच्चा उसे मौसा बोलता था। दिनांक 09.06.2021 को मृतक के साथ मैं भी घर के पास स्थित माता मंदिर के चबूतरे पर बैठा था। तभी मैने बच्चे को सोने का ओम तथा कान में सोने की बाली पहने हुए देख था। उसके बाद में बच्चे को आम तोड़ने के बहाने अचलेश्वर नगर कालोनी के पास अजयपुर के सामने पार के नीचे उतार कर ले गया। वहां पर मैंने मृतक के गले से लाल धागे में बंधा सोने का ओम तोड़ने के लिये पीछे से पंजा फसाकर तोड़ने का प्रयास किया लेकिन धागा गले से नहीं टूटा और मृतक बच्चा बेहोश हो गया और मैने सोचा कि वह मर गया। फिर में मृतक बच्चे को बीरपुर की पार अजयपुर पर चढ़कर पार के नीचे झाड़ियों में ले गया। झाड़ियों के बीच में गड्डे बने हुए थे उन्ही गड्डों में से एक गड्डे में मृतक को खीचकर पटक दिया। उसके बाद मृतक के कान से बाली निकाली और पत्थर से लाल धागे को काटकर सोने के ओम वाला लोकेट निकाल लिया। उसके बाद पास में पड़े पत्थर को मृतक के सिर के ऊपर पटक दिया तथा वहां पर पड़ी हुई दफनाने वाली कथरियों को मृतक के ऊपर डालकर ढक दिया और दो-तीन पत्थर उसके पर डाल दिये। उसके बाद मैं वहां से भाग गया और बाजार में जाकर सोने चाँदी की दुकान पर 1850/- रूपये में सोने का ओम तथा बाली को बैच दिया। मौहल्ले में वापस आकर देखा तो मृतक के घर के बाहर भीड़ लगी थी मेरे पूछने पर लोगों ने बताया कि आपके साढू का लड़का गायब है। मृतक की लाश मिलने के बाद में उसके अंतिम संस्कार में भी गया था।


ज्ञात हो कि दिनांक 09.06.2021 को मृतक के पिता फरियादी द्वारा थाना गिरवाई आकर रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका 11 साल का लड़का घर से बाहर खेलने की कहकर गया था जो गायब है। तथा कोई मेरे लड़के को बहला फुसलाकर कहीं ले गया है। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना गिरवाई में अप0क0 173 / 21 धारा 363 भादवि का प्रकरण पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।


सराहनीय भूमिका :- उक्त प्रकरण का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्तार करने में थाना प्रभारी गिरवाई रघुवीर मीणा, सउनि महेन्द्र पाण्डेय, दयानंद मिश्रा, कमलेश यादव, आरक्षक प्रशांत शर्मा, धर्मेन्द्र कुशवाह, मनोज घांघोरिया, श्याम सोलंकी, लोकेन्द्र तोमर, योगेन्द्र गुर्जर, दया रावत तथा काईम ब्रांच के सउनि राजकुमार राजावत, प्र०आर० शिवराम तोमर, आर० विद्याचरण शर्मा की सराहनीय भूमिका रही।

कोई टिप्पणी नहीं