Header Ads

test

शिवपुरी मेडिकल कॉलेज में स्त्री एवं प्रसूति तथा बाल एवं शिशु रोग की ओपीडी प्रारंभ

 शिवपुरी, 14 जून 2021:-



 खेल एवं युवा कल्याण मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया के निर्देशानुसार श्रीमंत राजमाता विजयाराजे सिंधिया चिकित्सा महाविद्यालय में अब प्रसूति रोग व बाल व शिशु रोग की ओपीडी भी शुरू हो गई है।

शिवपुरी शहर की जनता को चिकित्सा महाविद्यालय के अस्पताल की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए महाविद्यालय में सोमवार को स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग तथा बाल एवं शिशु रोग विभाग की ओ.पी.डी. का शुभारंभ डीन डॉ.अक्षय कुमार निगम एवं अधीक्षक डॉ.के.बी.वर्मा के द्वारा किया गया।


इस मौके पर उपस्थित स्त्री एवं प्रसूति रोग की विभागाध्यक्ष डॉ. शिखा जैन एवं सहायक प्राध्यापक डॉ. शैली सेंगर तथा बाल एवं शिशु रोग के विभागाध्यक्ष डॉ. शमी जैन एवं सहायक प्राध्यापक डॉ प्रियंका बंसल गर्ग ने उपचार हेतु आए हुये मरीजों का उपचार किया।

चिकित्सा महाविद्यालय के पी.आर.ओ. डॉ. मानबहादुर राजपूत ने बताया कि वर्तमान में अस्पताल में सिर्फ ओ.पी. डी. ( बाह्य रोग उपचार) की व्यवस्था प्रारंभ की गई है तथा वर्तमान में किसी भी प्रकार की सर्जरी, ऑपरेशन एवं डिलेवरी की सुविधा का प्रावधान नहीं है। हालंकि आगामी दिवसों में ऑपरेशन थियेटर तैयार होते ही समस्त प्रकार की सुविधाएं शिवपुरी शहर की जनता को उपलब्ध हो सकेंगी। शुभारंभ अवसर पर पर संबंधित विभागाध्यक्ष एवं समस्त पैरामेडिकल स्टाफ उपस्थित था।

कोई टिप्पणी नहीं