Header Ads

test

दूध निकालकर गाय को सड़क पर छोडने वाले गो-पालकों के खिलाफ होगी कार्रवाई

ग्वालियर 23 सितम्बर 2021ः-




 नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की सड़कों पर घूमने वाले आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए निरंतर अभियान चलाकर कार्रवाई की जा रही है। इसके साथ ही शहर के गो-पालकों से भी आग्रह किया गया है कि वह अपनी गाय खुले में ना छोड़ें इससे यातायात अवरुद्ध होता है और दुर्घटना की संभावना भी बढ़ती है। समझाने के बाद भी यदि कोई गाय सड़क पर खुले में पाई गई तो संबंधित गोपालक के खिलाफ निगम द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।


नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कान्याल ने बताया कि शहर के नागरिकों को सुगम एवं सुरक्षित यातायात व साफ एवं स्वच्छ सड़कें उपलब्ध कराना नगर निगम की प्राथमिकता है और नगर निगम ग्वालियर द्वारा शहर की सड़कों को बाधित करने वाले आवारा मवेशियों को पकड़ने के लिए निरंतर अभियान चलाकर कार्यवाही की जा रही है तथा शहर की विभिन्न सड़कों से आवारा मवेशियों को पकड़कर गौशाला भिजवाया जा रहा है। इसके बावजूद देखने में आ रहा है कि शहर की सड़कों पर प्रतिदिन गोवंश की संख्या बढ़ रही है, जिसके कारण सड़कों पर गंदगी तो होती है , साथ ही यातायात बाधित होता है और दुर्घटना की भी संभावना बनी रहती है। इस कारण आम नागरिकों में भी काफी रोष व्याप्त है।

निगमायुक्त श्री कान्याल ने शहर के सभी गो पालकों से आग्रह किया है कि वह अपने अपने गोवंश को खुले में ना छोड़े। इसके बाद भी यदि शहर की सड़कों पर गाय खुले में पकड़ी जाती है तो गाय को गौशाला भिजवाया जाएगा तथा संबंधित गोपालक के खिलाफ निगम द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोई टिप्पणी नहीं