Header Ads

test

ग्वालियर को मिला गार्बेज फ्री सिटी 3 स्टार अवार्ड

 स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में 10 लाख से अधिक आबादी वाले शहरों में ग्वालियर देश में 15वें स्थान पर

ग्वालियर दिनांक 20 नवंबर 2021-:




 स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 में गार्बेज फ्री सिटी 3 स्टार अवार्ड ग्वालियर को मिला है। अवार्ड देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित कार्यक्रम मंे दिया गया। इसके साथ ही 10 लाख से अधिक की आबादी वाले शहरों में ग्वालियर स्वच्छता रैंक में 15वें स्थान पर रहा। साथ ही सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में ग्वालियर को गोल्ड मिला है। अवार्ड लेने के लिए नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल, अपर आयुक्त  संजय मेहता एवं स्वच्छता के नोडल अधिकारी  श्रीकांत काटे दिल्ली गये थे। 

निगमायुक्त श्री किशोर कन्याल ने बताया कि ग्वालियर नगर निगम को गार्वेज फ्री सिटी का अवार्ड मिला है। उन्होंने कहा कि शहर के नागरिकों व निगम के अधिकारी, कर्मचारी व सफाई मित्रों की मेहनत का परिणाम है कि ग्वालियर सिटी को गार्वेज फ्री सिटी में 3 स्टार अवार्ड से नवाजा गया। उन्होंने कहा कि सफाई मित्र सुरक्षा चैलेंज में ग्वालियर ने गोल्ड जीता है। यह परिणाम हमारे सफाई मित्रों के लिए ऊर्जा का संचार करने वाला है। सफाई मित्रों द्वारा शर्दी, गर्मी व बरसात में दिन रात शहर को साफ रखने के लिए काम किया उसी का परिणाम है। 

निगमायुक्त ने बताया कि निगम के सफाई मित्रों की मेहनत और लगन का परिणाम है कि आज ग्वालियर ने स्वच्छता के क्षेत्र में 4523.52 का स्कोर किया था जिस कारण नगर निगम ग्वालियर ने 10 लाख से अधिक की आबादी वाले शहरों में 15वीं रैंक हासिल की है। 

निगमायुक्त श्री कन्याल ने शहर वासियों से अपील करते हुए कहा कि हमें स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए अभी से जुटना हैं जिसमें आपका महत्वपूूर्ण सहयोग हमें चाहिए। कचरा वाहन आने पर गीला व सूखा गचरा अलग-अलग दें साथ ही कचरा सिर्फ डस्टबिन में ही डालें। साथ ही स्वच्छ शहर के लिए दूसरों को भी कचरा खुले में न डालने के लिए प्रेरित करें। इसके साथ ही उन्होेंने निगम के सफाई मित्रों से कहा कि हमें दुगनी क्षमता के साथ शहर को साफ व स्वच्छ रखने के लिए जुटना है। जिससे स्वच्छ सर्वेक्षण 2022 में हम उच्चतम स्थान पर आ सकें।

कोई टिप्पणी नहीं