Header Ads

test

भारतरत्न अटल जी की यादों को संजोने के लिए गोरखी में बन रहे स्मार्ट म्यूजियम सहीत अटल स्कूल के निर्माण कार्य का सीईओ स्मार्ट सिटी ने किया निरीक्षण..

गुणवत्ता के साथ समय सारणी बनाकर कार्य करने के दिये दिशा निर्देश

ग्वालियर 28 दिसंबर 2021:-


पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की यादों को संजोने के लिए गोरखी स्कूल परिसर में स्मार्ट म्यूजियम बनाया जा रहा है। वही इसके साथ अटल मेमोरियल स्कूल का कार्य भी प्रगतिरत है। स्कूल व म्यूजियम के निर्माण कार्य की प्रगति को देखने के उद्देश्य से मंगलवार को ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह नें निर्माण स्थल का दौरा किया। और संबंधित निर्माण एजेंसी को निर्माण कार्य को लेकर जरुरी दिशा निर्देश दिये। निरीक्षण के दौरान संबंधित निर्माण कंपनी के अधिकारी और कर्मचारी मौजूद थे।


स्मार्ट सिटी के तहत ग्वालियर के गोरखी परिसर स्कूल के पुर्ननिर्माण के साथ अटल जी की यादो को संजोने के लिये स्मार्ट म्यूजियम के निर्माण कार्य को भी किया जा रहा है। स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह नें इस परियोजना की प्रगति रिपोर्ट को देखने के लिये निर्माण स्थल का मुआयना किया। श्रीमती सिंह ने निरीक्षण के दौरान संबंधित निर्माण एजेंसी के अधिकारियो को निर्देशित करते हुये कहाँ कि स्कूल के सामने के हिस्से को उसके पूराने स्वरुप के अनुसार ही बनाया जाये साथ ही अटल म्यूजिम को पूरी भव्यता प्रदान की जाये जिससे सैलानियों को अटल जी से संबंधित सभी प्रकार की प्रेरणादायी जानकारी मिल सके। निरिक्षण के दौरान कंपनी के अधिकारियो नें श्रीमती सिंह को कार्य की प्रगति रिपोर्ट के बारे में विस्तार से जानकारी साझा की।

श्रीमती सिंह ने गोरखी स्कूल व अटल म्यूजियम के निर्माण को लेकर समयसारणी बनाकर गुणवत्ता के साथ कार्य को करने के लिये संबंधित अधिकारियो को निर्देशित किया। श्रीमती सिंह नें म्यूजियम के प्रवेश द्वार को भी बडा करने के साथ उसे आकर्षक बनाने के लिये संबंधित निर्माण एजेंसी को दिशा निर्देश दिये। श्रीमती सिंह नें संबंधित निर्माण एजेंसी को निर्माण स्थल पर मजदूरो की संख्या बढाते हुये दिन रात कार्य करने के लिये भी निर्देशित किया। श्रीमती सिंह ने म्यूजियम की गैलरियो में विभिन्न डायरोमा माँडल के डिजायन व निर्माण से सम्बंधित आगामी योजना का आंकलन कर रिपोर्ट तैयार करने के लिये भी संबधित अधिकारियो को निर्देशित किया। श्रीमती सिंह ने निरीक्षण के दौरान गोरखी स्कूल के लिये बनाये जा रहे नये क्लास रुम सहीत डिजीटल म्यूजियम का भी मुआयना किया और जरुरी दिशा निर्देश दिये। श्रीमती सिंह नें कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओ के चलते कार्य स्थल पर कोरोना की जरुरी गाइडलाइन व कार्य के दौरान सुरक्षा उपाय सहित अन्य प्रावधानो का पालन करवाने के लिये भी संबधित एजेंसी को निर्देशित किया।

कोई टिप्पणी नहीं