Header Ads

test

ग्राम खमलाय में चाय पे चर्चा कार्यक्रम में स्वास्थ्य सम्बंधित विषय पर चर्चा हुई

हरदा से अनिल मल्हारे की रिपोर्ट

हरदा:-


रिलाएबल सोशल वेलफेयर सोसायटी, हरदा द्वारा ग्राम खमलाय में कल रात को चाय पे चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें स्वास्थ्य से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर संस्था पदाधिकारी एवं चिकित्सक डॉ. विशाल सिंह बघेल, डॉ. सुनीत गौर, डॉ. राजकुमार लहरी ने ग्रामीणों से चर्चा की.

वैक्सीनेशन एवं नशा मुक्ति के प्रति जागरूक करने के साथ ही कोरोना, ब्लड प्रेशर, मधुमेह, हृदय रोग जैसी गंभीर बीमारियों के लक्षण, बचाव के तरीके, व्यायाम, खानपान आदि पर विस्तार से चर्चा की. चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने अपनी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सुनाई जिनको वक्ताओं द्वारा हल किया गया.चिकित्सकों ने उपस्थित ग्रामीणों को मेडिक्लेम करवाने के फायदे बताकर पूरे परिवार का मेडिक्लेम करवाने की शपथ दिलाई ताकि भविष्य में किसी गंभीर बीमारी के कारण आर्थिक बोझ ना आ सके.

कोरोना के पहले एवं कोरोना काल के बाद गंभीर बीमारियों के लक्षणों में हुए फेरबदल एवं बीमार व्यक्ति द्वारा की जाने वाली लापरवाहियों पर विस्तार से चर्चा की.

कोरोना काल के दौरान गांव के बिश्नोई समाज के युवा साथियों, ओन्ली 29 ग्रुप, अखिल भारतीय बिश्नोई युवा संगठन एवं अन्य ग्रुप के द्वारा किए गए सेवा कार्य की सभी ने प्रशंसा की एवं विभिन्न उदाहरणों के माध्यम से उपस्थित ग्रामीणों को भी प्रेरित किया कार्यक्रम के अंत में ग्रामीणों ने अतिथि वक्ताओं का साफा पहनाकर स्वागत किया. इसके पश्चात सर्द रात में सभी ने चाय का लुफ्त उठाया. इस दौरान ग्राम खमलाय, कांकरिया, बड़नगर, हरपालिया एवं आसपास के ग्रामीण लोग उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं