Header Ads

test

वार्ड स्वच्छता रैंकिंग में तीन स्तर पर होगा अंको का आंकलन: संभाग आयुक्त

 ग्वालियर दिनांक 12 जनवरी 2022ः-



संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक  आशीष सक्सेना ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वच्छता व्यवस्था की समीक्षा करते हुए कहा कि वार्ड स्वच्छता रैंकिंग में अंको का आकलन अब तीन स्तर पर किया जाए जिसमें प्रथम संबंधित वार्ड  मॉनिटर द्वारा स्वयं आकलन किया जाए इसके पश्चात क्रॉस चेक के लिए नियुक्त किए गए। दूसरे स्तर पर वार्ड  के वार्ड मॉनिटर द्वारा एवं तीसरे स्तर पर वार्ड क्राइसिस मैनेजमेंट समिति के सदस्यों द्वारा अंको का आकलन कर अपने सुझाव प्रस्तुत किए जाएं। जिससे वार्ड में स्वच्छता रैंकिंग के अंक किस प्रकार बढ़ाए जाएंगे इसमें मदद मिलेगी।

         स्वच्छता समीक्षा के दौरान नगर निगम आयुक्त  किशोर कन्याल एवं अपर आयुक्त  अत्येंद्र सिंह गुर्जर,  मुकुल गुप्ता सहित संबंधित उपायुक्त  सत्यपाल सिंह चौहान, डॉक्टर अतिबल  सिंह यादव एवं वार्ड मॉनिटर एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

       समीक्षा के दौरान संभागीय आयुक्त सक्सेना ने कहा कि डोर टू डोर कचरा संग्रहण एवं सैगरीगेशन यदि किसी वार्ड में शत-प्रतिशत नहीं मिलता है तो संबंधित वार्ड के डब्ल्यूएचओ एवं सुपरवाइजर तथा ए एच ओ जिम्मेदार होंगे। इसके साथ ही यदि सेकेंडरी कचरा एवं नालियों की सफाई में लापरवाही पाई जाती है तो संबंधित सेनेटरी इंस्पेक्टर के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही सभी वार्ड मॉनिटर इन सभी की मॉनिटरिंग करें और यदि किसी वार्ड में कोई समस्या है तो संबंधित अपर आयुक्त को लिखित में शिकायत करें। इसके साथ ही गंदगी करने वालों के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही तेज करें।

निगमायुक्त ने कोविड से सतर्क रहने के दिए निर्देश

वीसी के दौरान नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्देश दिए कि कोविड से सावधान रहकर एवं पूरी सावधानी के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। इसकी साथ ही उन्होंने कहा कि यदि किसी भी अधिकारी या कर्मचारी को कोई समस्या हो तो वह सिरे मुझसे संपर्क कर सकते हैं। दवा या डॉक्टर से संबंधित कोई जरूरत हो तो उनकी पूरी सहायता की जाएगी। निगमायुक्त श्री कन्याल ने कहा कि सभी अपर आयुक्त अलर्ट पर रहें। सभी अधिकारी कर्मचारी निरंतर मास्क पहने और सैनिटाइजर का उपयोग करते रहें।


कोई टिप्पणी नहीं