Header Ads

test

सीपीएल लीग में महोवा को हराकर हम्मीरपुरा टीम बनी चैम्पियन

 महोवा टीम ने टॉस जीतकर लिया था फील्डिंग का फैसला

विजेता टीम को 21 हजार तो उपविजेता टीम को 11 हजार का दिया पुरुष्कार

शिवपुरी:-


 विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी जिले के आसपुर-छत्तपुर में सीपीएल लीग का आयोजन हुआ जिसमें फाइनल मुकाबला में हम्मीरपुरा के टीम ने महोवा की टीम को हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया।

सीपीएल लीग हर वर्ष 1 जनवरी से शुरू होकर 26 जनवरी तक चलती हैं जिसमें क्षेत्रीय टीमें भाग लेतीं हैं इस बार भी टूर्नामेंट   में कई टीमों ने भाग लिया जिसमें हम्मीरपुरा व महोवा की टीम ने फाइनल मुकाबला में जगह बनाई जिनके बीच बुधवार को फाइनल मुकाबला खेला गया जिसमें हम्मीरपुरा की टीम चैंपियन बनी।

मैच के शुभारंभ के अवसर पर टूर्नामेंट के आयोजक वीरू परिहार ने दोनों टीमों के कप्तानों के साथ टॉस कराया जहां महोवा के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का निर्णय लिया।

हम्मीरपुरा की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर महोवा के सामने 234 रन का पहाड़ सा लक्ष्य खड़ा कर दिया और महोवा की टीम को 235 रन बनाने का लक्ष्य दिया।

वहीं महोवा की टीम लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो ओपनर बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत की और 100 रन तक टीम ने कोई विकेट नही खोया वहीं ओपनिंग जोड़ी टूटने के बाद महोवा की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई और पूरी टीम 176 रन पर ऑलआउट हो गई और हम्मीरपुरा की टीम ने फाइनल मुकाबला जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा जमा लिया।

मैच में नाबाद 65 रन की पारी खेलने वाले अर्जुन यादव को मैन ऑफ द मैच का पुरुष्कार दिया गया।


*ग्रामीण अंचल में इस प्रकार के आयोजनों से निकलकर आतीं हैं प्रतिभाएं:-अमन गुप्ता*

 

टूर्नामेंट कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के युवा नेता व समाजसेवी अमन राकेश गुप्ता व विशष्ट अतिथि के रूप में रणजी टीम के खिलाड़ी कपिल यादव रहे जिन्होनें विजेता टीम को 21 हजार रुपये का पुरुषकार व शील्ड प्रदान की तो वहीं उपविजेता टीम को 11 हजार रुपये का पुरुष्कार दिया।

वहीं मुख्य अतिथि श्री गुप्ता ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि ग्रामीण अंचल में इस प्रकार के आयोजन करना बहुत ही सराहनीय पहल है ऐसे आयोजनों से खेलों की प्रतिभाएं निखरकर सामने आतीं हैं साथ हीं उन्होंने आगे कहा कि टूर्नामेंट का आयोजन कराने वाले शिशुपाल सिंह परिहार को भी धन्यवाद देना चाहता हूं जो हर साल इस प्रकार का आयोजन कराते हैं वहीं टूर्नामेंट के आयोजक वीरू परिहार ने टूर्नामेंट में आये लोगों का आभार व्यक्त किया।

टूर्नामेंट पूर्व जनपद अध्यक्ष रामदास बघेल,उमरीकला के सरपंच वीरसिंह लोधी,भौंती सरपंच रामेंद्र छिरोलिया सहित हजारों की संख्या में दर्शक व अन्य लोग मौजूद रहे।

कोई टिप्पणी नहीं