Header Ads

test

बदलते मौसम में वीकेंड मनेगा और भी ख़ास...फ़साड लाइटिंग अन्तर्गत तिरंगा थीम पर रोशन हुआ बैजाताल

ग्वालियर 18 फरवरी 2022:-



ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा क्रियान्वित फ़साड लाइटिंग परियोजना शहरवासियों व सैलानियों के लिए आकर्षण का केन्द्र बनी है। महाराज बाड़ा, ग्वालियर फ़ोर्ट, एमएलबी कॉलेज सहित शहर के ऐतिहासिक स्थलों को वॉर्म हेरिटेज लाइटिंग से रोशन किया गया है। शहरवासियों को मूलभूत सुविधाएँ मुहैया कराने तथा शहर में लोकप्रिय स्थलों को आकर्षक बनाने की दृष्टि से परियोजनाओं का क्रियान्वयन ग्वालियर स्मार्ट सिटी द्वारा किया जा रहा है । चौपाटी, सेल्फ़ी प्वाइंट, म्यूज़ीयम, टाउन हॉल आदि स्थलों को स्थानीय लोगों व सैलानियों द्वारा सराहा जा रहा है। 

इसी क्रम में शहरवासियों के इस वीकेंड को ख़ास बनाने के लिये बैजाताल पर लगी फ़साड लाइटिंग को तिरंगा थीम पर प्रकाशित किया गया

तिरंगा थीम की लाइटिंग से यहाँ का समाँ देखते ही बना व लोगों ने नौकायन व भ्रमण करते फ़ोटो लिये। ग्वालियर स्मार्ट सिटी सीईओ श्रीमती जयति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि फ़साड लाइटिंग परियोजना में अत्याधुनिक तकनीक का उपयोग कर ऐतिहासिक स्थलों को प्रकाशित किया गया है। इन सभी लाइटों को एकीकृत करने का कार्य अंतिम चरण में है तथा शीघ्र ही कमांड कंट्रोल सेंटर से इन्हें एक साथ संचालित किया जा सकेगा। 

ग़ौरतलब है कि महाराज बाड़ा, बैजाताल, ग्वालियर फ़ोर्ट पर फ़साड लाइटिंग के फ़ोटो व वीडियो आजकल वायरल हो रहे हैं।

कोई टिप्पणी नहीं