Header Ads

test

किसानों का साहस, गरीबों का संबल और लाड़ली लक्ष्मियों की मुस्कान बनकर लौटी है, शिवराज सिंह जी की ये डबल इंजन सरकार* - श्री आशीष अग्रवाल

इस सरकार में जनसेवा के लिए Intention, determination और Action है - श्री आशीष अग्रवाल।

ग्वालियर:-


स्वास्थ्य से लेकर आवास तक और किसान से लेकर अर्थव्यवस्था की मजबूती तक हर क्षेत्र में कीर्तिमान रच रहा मध्यप्रदेश - आशीष अग्रवाल

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री आशीष अग्रवाल ने कहा - मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व के दो साल, किसान निहाल, जनता खुशहाल, माफ़िया निढाल, प्रगति और विकास बेमिसाल।

 कोरोनाकाल में जब दो साल पहले मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान ने पुनः नेतृत्व करते हुए डबल इंजन सरकार की बागडोर संभाली, तो प्रदेश में खुशहाली लाने के प्रयासों में तेजी आई। मुख्यमंत्री ने जिस ढंग से कोरोना की आपदा में भी प्रदेश की स्वास्थ्य एवं आपूर्ति की व्यवस्थाओं को सुचारू ढंग से संचालित किया वह उनकी प्रभावशाली नेतृत्व क्षमता और जननेता की छवि को उजागर करता है। इस संवेदनशील सरकार ने न सिर्फ प्रदेश को कोविड के संकट से  उबारा, बल्कि चुनौतियों को अवसरों में बदला और सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय के साथ काम करते हुए प्रदेश को स्वर्णिम मध्यप्रदेश बनाने के रास्ते पर लगातार आगे बढ़ा रही है। *आज शिक्षा से लेकर आवास तक और किसान से लेकर अर्थव्यवस्था की मजबूती तक हर क्षेत्र में मध्यप्रदेश कीर्तिमान रच रहा है।* सरकार की जनहितकारी नीतियों और योजनाओं से हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है। प्रदेश में सर्वजन हितैषी सरकार के सफलतम दो वर्ष पूर्ण होने पर मैं मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान तथा प्रदेश की जनता को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह बात शुक्रवार को होटल मोटल तानसेन ग्वालियर में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता श्री आशीष अग्रवाल ने कही।  

प्रगति की राह पर गतिमान मध्यप्रदेश

श्री अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान की विजनरी सोच ने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के आत्मनिर्भर भारत के संकल्प के अनुरूप आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश का रोडमेप तैयार किया है। मुख्यमंत्री जी की जनहितकारी निगाह ने कई मापदंडों में मध्यप्रदेश को नं.-1 राज्य बनाया है, जिसके लिए मैं मुख्यमंत्री और उनकी टीम को बधाई देता हूं। *प्रदेश में महामारी के बावजूद मध्यप्रदेश 19.7 प्रतिशत की विकास दर हासिल करने में सफल रहा है। मध्य प्रदेश की प्रति व्यक्ति आय बढ़कर 124000 हो गई है हमारा निर्यात लगातार बढ़ रहा है मध्य प्रदेश लगातार वैक्सिनेशन में नं.-1 रहा है।*  इंदौर शहर स्वच्छ भारत अभियान में लगातार पांचवीं बार शिखर पर बना हुआ है और प्रदेश के कई अन्य शहरों की स्थिति में सुधार हुआ है। *प्रदेश एग्री इन्फ्रास्ट्रक्चर के क्षेत्र में नं.-1 पर है। आयुष्मान भारत योजना में जरूरतमंदों के 2.66 लाख कार्ड बनाकर मध्यप्रदेश देश में नंबर-1 रहा है।* केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति को लागू करने वाला भी मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है। साथ ही कोरोना संकट में हमारे संवेदनशील नेतृत्व ने *किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी की व्यवस्थाएं की और मध्यप्रदेश ने नया रिकॉर्ड बनाया।*


कमलनाथ सरकार ने गरीबों के हक पर कुल्हाड़ी चलाई, शिवराज जी ने अधिकार दिलाए

पिछली कमलनाथ सरकार ने 15 महीनों के कार्यकाल में गरीब जन विरोधी कार्यविधि अपनाई। *संबल योजना बंद कर दी, लाड़ली लक्ष्मी योजना पर कैंची चलाई, तीर्थदर्शन योजना समेत गरीब कल्याण की तमाम योजनाएं बंद कर दी थीं।* हमारी संवेदनशील सरकार ने इन योजनाओं को दोबारा शुरू किया। जिस कमलनाथ से कर्ज माफी का वादा कर किसानों को छला, उन्हीं अन्नदाता के खाते में *शिवराज सरकार 1 लाख 72 हज़ार करोड रुपए सीधे खातों में डाल चुकी है।* जिस कमलनाथ से युवाओं को बेरोजगारों को भत्ता के नाम पर ठगा और ढेर चराने और बैंड बजाने की ट्रेनिंग कर देकर उनका मजाक उड़ाया आज उन्हीं युवाओं के लिए हम रोजगार मेले आयोजित कर रहे हैं उद्यम क्रांति योजना ला रहे हैं जिसमें 1 से 50 लाख तक ऋण युवाओं को सरकार की गारंटी पर बैंक दिया जाएगा और ब्याज पर भी सब्सिडी मध्यप्रदेश सरकार प्रदान करेगी। महिला उद्यमियों के लिए इंदौर और भोपाल में नए इंडस्ट्रियल क्लस्टर बनाए जा रहे हैं महिलाओं के लिए संपत्ति कर में भी प्रतिशत की जगह 1% लगेगा की छूट होगी कमलनाथ जी ने विद्वेष पूर्वक गरीबों को मिलने वाले 1.34 लाख प्रधानमंत्री आवास लौटा दिए लेकिन मुझे गर्व है कि शिवराज सरकार ने कोरोना संकट में भी प्रधानमंत्री आवास का काम तेजी से किया और आने वाली 29 तारीख को *प्रधानमंत्री श्री मोदी और मुख्यमंत्री श्री चौहान प्रदेश के 5 लाख लोगों को उनके नए घर में गृह प्रवेश कराएंगे।* जिन परिवारों के पास रहने की जमीन नहीं है उन्हें मुख्यमंत्री आवासीय अधिकारी योजना के अंतर्गत पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाया जाएगा हम गरीबों की जिंदगी बदलने का अभियान चला रहे।


सर्व वर्ग हितैषी है हमारी भाजपा सरकार

श्री अग्रवाल ने कहा कि हमारी संवेदनशील सरकार  ने कोरोना संकट के समय के *80 लाख घरेलू उपभोक्ताओं के बिजली बिल माफ किए*, प्रदेश के *सरकारी कर्मचारियों को 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता 01 अप्रैल से दिये जाने का ऐतिहासिक निर्णय लिया*, बच्चों के विकास और कल्याण के लिए पहली बार अलग से चाइल्ड बजट पेश किया है। हमारी सरकार ने हर वर्ग के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का दृढ़ता से निर्वहन किया है। अनुसूचित जनजाति बहुल क्षेत्रों में विशेष योजनाओं को लागू कर इस वर्ग के छात्रों को करोड़ों रुपये की स्कॉलरशिप भी दी है। जनजातीय गौरव दिवस मनाने का एतिहासिक निर्णय हमारी सरकार ने लिया। ओबीसी के हितों के लिए गंभीर कदम उठाए, सामान्य वर्ग के लिए अलग से सामान्य वर्ग आयोग का गठन भी किया है। कोरोना में कई बच्चों के माता-पिता नहीं रहे। हमने तय किया कि हमारे रहते ये बच्चे अनाथ नहीं हो सकते। हम उन्हें 5 हजार रुपए महीना पेंशन, निःशुल्क राशन दे रहे हैं, पढ़ाई की व्यवस्था कर रहे हैं। जब तक ये बच्चे बड़े नहीं हो जाते, तब तक हम उनकी यह मदद करते रहेंगे।


मध्यप्रदेश में शांति की पवन के वाहक बने मामा बुलडोज़र

श्री अग्रवाल ने कहा कि शिवराज सरकार एक ओर विकास और प्रगति के कार्य कर रही है तो दूसरी ओर गुंडों, अपराधियों, माफियाओं के साथ भी पूरी सख्ती से पेश आ रही है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने अपने कार्यकाल में 21 हजार हेक्टेयर सरकारी जमीन गुंडों, माफियाओं से मुक्त कराई है। भाजपा सरकार आने से पहले चंबल से लेकर बुंदेलखंड तक डाकुओं का आतंक था, लेकिन आज उनका सफाया हो गया है। सरकार ने सिमी के खिलाफ लगातार कार्रवाई करते हुए उसे पूरी तरह नेस्तनाबूद कर दिया है। मध्यप्रदेश शांति की पवन बहे, इसके लिए गुंडों, अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई लगातार जारी है। सज्जनों के लिए हमारी सरकार फूल से ज्यादा कोमल है लेकिन दुष्टों के लिए वज्र से ज्यादा कठोर।


ग्वालियर के विकास में मील का पत्थर साबित होगी यह शिवराज सरकार की चौथी पारी

श्री अग्रवाल ने कहा कि ग्वालियर के विकास को षडयंत्र पूर्वक कमलनाथ सरकार ने राजनीतिक उद्देश्यों से ठप कर दिया था। शिवराज सिंह चौहान जी की डबल इंजन सरकार ने केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर जी, केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया जी एवं ग्वालियर के लोकप्रिय सांसद श्री विवेक नारायण शेजवलकर जी के सामूहिक नेतृत्व में ग्वालियर के विकास की रफ्तार को कई गुना तेज कर दिया है। विकास की कई ऐतिहासिक योजनाओं पर काम प्रारंभ कर दिया है जिसमें प्रमुखतः *ग्वालियर रेलवे स्टेशन का विश्व स्तरीय पुनर्निर्माण, ग्वालियर एयरपोर्ट पर नए टर्मिनल का निर्माण कार्य, ग्वालियर से दिल्ली 6 लेन हाईवे, ग्वालियर चंबल के लिए वरदान प्रोजेक्ट अटल एक्सप्रेस-वे, स्मार्ट सिटी योजना के माध्यम से सैकड़ों करोड़ों के विकास कार्य, अंतरराज्यिय  बस अड्डा, स्मार्ट रोड इत्यादि सम्मलित है।


ग्वालियर विधानसभा* में प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के प्रयासों से प्रमुख रूप से 8 संजीवनी क्लीनिक, सिविल हॉस्पिटल हजीरा का निर्माण, नए सब स्टेशन खोलकर ग्वालियर शहर में विद्युत व्यवस्था में सुधार, शिक्षा के क्षेत्र में 2 CM राइस स्कूल, यातायात को सुगम बनाने के लिए एलिवेटेड रोड जिसकी पहली किस्त जारी हो गयी है, इंटक मैदान में सब्जी मंडी का निर्माण, पीएचई अमृत योजना के अंतर्गत कई कार्य, पीडब्ल्यूडी द्वारा कई रोडो  का निर्माण, बच्चों के खेलने और सैलानियों के लिए पार्कों का निर्माण इत्यादि कार्य किए जा रहे हैं।


ग्वालियर पूर्व विधानसभा में 350 आवासहीन गरीब परिवारों को पट्टे प्रदान किए गए, नमामि गंगे प्रोजेक्ट के अंतर्गत 39 करोड़ की स्वीकृत राशि से मुरार की वैशाली नगर नदी का सौंदर्यीकरण प्रारंभ हो चुका है, जिला चिकित्सालय मुरार में 20 करोड़ के उन्नयन कार्य स्वीकृत हो चुके हैं, सिटी सेंटर में 400 करोड़ की निजी व शासकीय भूमि को बचाने के लिए डीआरडीओ लैब महाराजपुरा स्थानांतरित की जा रही है, जिला चिकित्सालय प्रसूति गृह का 3 करोड रुपए की राशि से उन्नयन प्रारंभ हो गया है, पेयजल संकट को दूर करने के लिए 40 करोड़ की राशि से अमृत योजना के अंतर्गत 18 पानी की टंकियों का निर्माण प्रगतिशील है, नलकूप खनन जिसकी राशि 3 करोड़ है वह प्रगति पर है, शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मुरार में छात्रावास का निर्माण 7 करोड़ की राशि से प्रगतिशील है, दीनदयाल नगर में 30 स्तरीय अस्पताल का निर्माण दो करोड़ 86 लाख राशि का पूर्ण हो चुका है, लाल टिपारा शताब्दीपुरम में STP 70 करोड़ की राशि से पूर्ण हो चुके हैं तथा 7 एकड़ भूमि पर पार्क बनाया गया है।

ग्वालियर दक्षिण विधानसभा* में टाउन हॉल का पुनर्विकास, नेहरू पार्क व शिवाजी पार्क का उन्नयन, छतरी मैदान प्लेग्राउंड, जीआरएमसी प्लेग्राउंड, डिजिटल म्यूजियम, अटल मेमोरियल स्कूल व संग्रहालय, जीआईएस सबस्टेशन, डिजिटल लाइब्रेरी, हुजरात मंडी का पुनर्विकास इत्यादि विकास कार्य शामिल हैं।


कोई टिप्पणी नहीं