Header Ads

test

जिले के करैरा, पिछोर एवं शिवपुरी में आनंदम केन्द्र का शुभारंभ

शिवपुरी, 30 मार्च 2022: हरी साहू



आनंद विभाग अंतर्गत जिले के करैरा, पिछोर एवं शिवपुरी में आनंदम केंद्र का शुभारंभ हुआ है। शिवपुरी में मंगलम बैंक ऑफ हैप्पीनेश, चित्रांश आनंदम केंद्र पुराना बस स्टैंड, मां महाकाली आनंदम केंद्र फिजिकल चौराहा, नेकी का चबूतरा पिछोर, जूता कपड़ा बैंक आनंदम केंद्र करेरा में संचालित है।

आनंदम केंद्रों का संचालन राज्य आनंद संस्थान द्वारा इच्छुक आनंद क्लब को सौंपने का दायित्व दिया गया है। मध्यप्रदेश में सर्वाेत्कृष्ट केंद्रों के संचालन के लिए राज्य आनंद संस्थान द्वारा  सर्वश्रेष्ठ तीन आनंदम केंद्रों को प्रोत्साहन राशि निर्धारित की गई है। आनंदम केंद्रों की त्रैमासिक रिपोर्ट तैयार की जाती है। 

आनंद केंद्र के व्यवस्थित संचालन के लिए करैरा एसडीएम श्री दिनेश शुक्ला के द्वारा सीएमओ करेरा को निर्देशित किया गया है कि वे अति शीघ्र आनंद केंद्र का व्यवस्थित संचालन सुनिश्चित करें। आनंदम केंद्र करैरा के लिए जनपद पंचायत करैरा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री ब्रह्मेंद्र गुप्ता एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी करेरा श्री मधुसूदन श्रीवास्तव द्वारा संयुक्त रूप से आनंदम केंद्र को व्यवस्थित संचालन के लिए रणनीति तैयार की गई है। 

जिले के आनंदम केंद्रों के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी श्री अभय कुमार जैन द्वारा करेरा का निरीक्षण किया गया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री गुप्ता ने आनंदम केंद्र में पुस्तकालय की स्थापना के लिए 5000 रुपये की राशि भेंट करने की स्वीकृति प्रदान की एवं स्वैच्छिक आनंद क्लब के प्रभारी श्री संदीप सिंघल द्वारा अति शीघ्र प्याऊ प्रारंभ करने का संकल्प लिया गया।


कोई टिप्पणी नहीं