Header Ads

test

नगर निगम आयुक्त श्री कन्याल बने स्वच्छता के अग्रदूत

सभा में, कथा में, पूजा में, खेल में हर जगह स्वच्छता का संकल्प दिलाना प्राथमिकता

ग्वालियर:-



अपना ग्वालियर, स्वच्छ ग्वालियर, सुंदर स्वच्छ हमारा ग्वालियर.. स्वच्छता संकल्प हमारा, स्वच्छता ही शान है.... इन पंक्तियों को सही मायने में नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने स्वयं अपनाया है और स्वच्छता को अपना जुनून बनाकर ग्वालियर में स्वच्छता का माहौल बनाया है, जो कि अब साफ दिख रहा है और शहर में बाहर से आने वाले नागरिकों के साथ ही शहरवासी भी मान रहे हैं कि अब ग्वालियर बदल रहा है। 


यह सही है कि ग्वालियर शहर को साफ रखने की जिम्मेदारी नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल की है और उन्होंने अपनी इस जिम्मेदारी को पूरे जुनून, जज्बे एवं ईमानदारी के साथ निभाया है। जिस का ही परिणाम है कि आज ग्वालियर अपने आप ही बदला-बदला सा नजर आ रहा है। नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने स्वच्छता को अपने जीवन में इस तरह से अपना लिया है कि वह चाहे किसी पार्टी में जाएं, मंदिर में जाएं, मॉल में जाएं, मीटिंग में जाएं या कथा सुनने जाएं उनका एक ही संकल्प रहता है कि हमारा ग्वालियर स्वच्छ कैसे बनेगा और आम नागरिकों को स्वच्छता के लिए किस प्रकार से जागरूक करना है। नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल शहर में कहीं भी जाएं किसी भी काम से जाएं सबसे पहले स्वच्छता के प्रति अपना कर्तव्य निभाना नहीं बोलते और हर किसी को स्वच्छता का संकल्प दिलाते हैं फिर चाहे वह बच्चा हो, बुजुर्ग हो, किशोर हो या जवान हो। नगर निगम आयुक्त श्री कन्याल अपने घर में भी यदि कोई कार्यक्रम करते हैं तो स्वच्छता के संकल्प को नहीं भूलते। 


आज नवदुर्गा महोत्सव के अंतिम दिन श्री राम नवमी के अवसर पर नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल ने अपने घर कन्या पूजन का कार्यक्रम रखा और सभी कन्याओं का पूजन कर उन्हें भोजन कराया तथा फिर उन्हें स्वच्छता का संकल्प दिलाया और सभी कन्याओं से स्वच्छता के लिए नारा भी लगवाया। उन्होंने कन्याओं को स्वच्छता के बारे में बता कर सभी से स्वच्छता को अपने जीवन में अब अपनाने का पाठ पढ़ाया।

नगर निगम आयुक्त श्री किशोर कन्याल का मानना है कि यह ग्वालियर शहर हम सभी का अपना शहर है और यदि हम सभी अपने शहर के प्रति स्वच्छता की जिम्मेदारी को निभाएंगे तो वह दिन अवश्य आएगा जब हमारे पूरे शहर में कहीं भी कोई कचरा नहीं मिलेगा और हमारा ग्वालियर शहर देश ही नहीं दुनिया का सबसे स्वच्छ शहर बन जाएगा।

कोई टिप्पणी नहीं