Header Ads

test

आगामी त्यौहारों को दृष्टिगत रखते हुए कानून व्यवस्था एवं अपराधों पर नियंत्रण हेतु ग्वालियर पुलिस ने निकाला पैदल मार्च

ग्वालियर 31.07.2022 :-


पुलिस महानिदेशक महोदय म0प्र0 श्री सुधीर कुमार सक्सेना,भापुसे के दिशा निर्देश पर कल दिनांक 30.07.2022 को ग्वालियर जिले में पुलिस के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा जनसामान्य में सुरक्षा की भावना बनाए रखने तथा कानून व्यवस्था एवं अपराधों पर नियंत्रण हेतु अति. पुलिस महानिदेशक ग्वालियर जोन श्री डी.श्रीनिवास वर्मा,भापुसे के नेतृत्व में पैदल मार्च निकाला गया था।


 उक्त दिशा निर्देशों के परिपालन में आज दिनांक 31.07.2022 को पुनः रात्रि 08 से 09 बजे तक *पुलिस अधीक्षक ग्वालियर श्री अमित सांघी,भापुसे* के निर्देश पर शहर के समस्त थानों में पैदल मार्च निकाला गया।


 आज निकाले गये पैदल मार्च में अति. पुलिस अधीक्षक शहर (मध्य/यातायात) श्री अभिनव चौकसे,भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक शहर(दक्षिण) श्रीमती मृगाखी डेका,भापुसे, अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पूर्व/अपराध) श्री राजेश डण्डोतिया, अति. पुलिस अधीक्षक शहर (पश्चिम) श्री गजेन्द्र सिंह वर्धमान द्वारा अपने-अपने अधीनस्थ क्षेत्रों में पैदल मार्च निकलवाया गया। जिसमें समस्त नगर पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारीगण अपने थाने के पुलिस बल के साथ सम्मलित हुए। 


पुलिस अधीक्षक ग्वालियर द्वारा समस्त थानों में आज निकाले गये पैदल मार्च के दौरान शहर का भ्रमण कर स्वयं पैदल मार्च का जायजा लिया और पुलिस अधिकारियों से किये जा रहे पैदल मार्च के दौरान कानून व्यवस्था एवं अपराधों पर नियंत्रण के संबंध में चर्चा भी की। 



शहर के थानों में निकाले गये पैदल मार्च के दौरान पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों ने भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों, संवेदनशील इलाकों तथा बाजारों में पैदल मार्च कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया और आमजन से संवाद कर उनकी समस्याओं को जाना। पैदल मार्च के दौरान आमजन से सामाजिक सौहार्द व कानून व्यवस्था बनाये रखने की अपील भी की गई। 

पैदल मार्च के दौरान वाहन चालकों से अपने वाहन रोड पर खड़े न करने तथा दुकानदारों को बोर्ड एवं दुकान का सामान दुकान के अन्दर रखने की समझाइस भी दी गई। पुलिस द्वारा किये जा रहे पैदल मार्च की आमलोगों ने सराहना भी की है क्योंकि क्षेत्र में पुलिस की मौजूदगी आमजन में सुरक्षा तथा अपराधियों में भय का महौल निर्मित करती है। 

आगामी मोहर्रम एवं राखी के त्यौहार को दृष्टिगत रखते हुए पुलिस अधिकारियों ने पैदल मार्च के दौरान सभी लोगों से सामाजिक सौहार्द व शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील करते हुए त्यौहारों को शांतिपूर्ण ढंग से मनाएं जाने के लिये कहा गया। पैदल मार्च का मुख्य उद्देश्य लोगों से अधिक से अधिक जनसंपर्क तथा आमलोगों से संवाद स्थापित कर उनकी समस्याओं को सुनना तथा आमजन में सुरक्षा का माहौल बनाना है।

कोई टिप्पणी नहीं