Header Ads

test

आयकर रिटर्न फाइल करने की अवधि बढ़ाई जाए ः MPCCI

केन्द्रीय वित्तमंत्री, माननीया श्रीमती निर्मला सीतारमण को लिखा पत्र

ग्वालियर, 25 जुलाई:-


वित्तीय वर्ष 2021-22 की आयकर रिटर्न फाइल करने की अंतिम तिथि जो कि 31 जुलाई,22 को समाप्त हो रही है, जबकि देशभर में अभी काफी संख्या में लोग अपनी रिटर्न विभिन्न कारणों से फाइल नहीं कर पाएँ हैं । इसलिए रिटर्न फाइल करने की अवधि को 30 सितम्बर तक बढ़ाए जाने की माँग करते हुए आज म. प्र. चेम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा केन्द्रीय वित्तमंत्री-माननीया श्रीमती निर्मला सीतारमण को पत्र प्रेषित किया गया है ।


MPCCI, अध्यक्ष-विजय गोयल, संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल, मानसेवी संयुक्त सचिव-ब्रजेश गोयल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल ने प्रेस को जारी विज्ञप्ति में अवगत कराया है कि ई-पोर्टल के ठीक प्रकार से कार्य नहीं करने के कारण कई करदाता अपनी रिटर्न समय पर नहीं भर पाएँ है । इसके साथ ही, आयकर के TDS एवं TCS के सर्टिफिकेट जून माह में ही लोगों को मिल पाएँ, अतएव मिलान करने के लिए पर्याप्त समय नहीं मिलने के कारण भी कई करदाता अपना रिटर्न अभी तक फाइल नहीं सके हैं । इसी के साथ 26AS एवं AIS के मिलान में काफी अंतर आ रहा है, जानकारी का मिलान नहीं हो पाने से भी कई लोगों को रिटर्न फाइल करने में समय लग रहा है ।


पदाधिकारियों ने माननीया केन्द्रीय वित्तमंत्री जी से पुरजोर माँग की है कि वित्तीय वर्ष 2021-22 की आयकर रिटर्न फाइल करने की अवधि को कम से कम 30 सितम्बर,22 तक बढ़ाया जाए, ताकि ऐसे आयकरदाता जो अभी तक अपनी रिटर्न फाइल नहीं कर सकें हैं, उन्हें पर्याप्त समय मिल सके । उक्त अवधि को बढ़ाए जाने से निश्‍चित ही सरकार को अधिक राजस्व की प्राप्ति होगी । साथ ही, आयकर दाताओं को भी इससे राहत मिलेगी।

कोई टिप्पणी नहीं