Header Ads

test

स्वच्छता के लिए आगे आएं एनसीसी कैडेट, अपने-अपने क्षेत्र में चलाएं स्वच्छता जागरूकता अभियान: निगमायुक्त

 

ग्वालियर दिनांक 12 फरवरी 2021-


एनसीसी के कैडेट अनुशासन एवं कर्तव्य पालन में निपुण होते हैं, यदि एनसीसी के कैडेट स्वच्छता जागरूकता अभियान को अपनाकर अपने अपने क्षेत्र में जागरूकता अभियान चलाएं और प्रत्येक कैडेट कम से कम 10- 10 लोगों को स्वच्छता के लिए जागरूक करें, तो ऐसा कोई कारण नहीं है कि हमारा शहर स्वच्छता में नंबर 1 नहीं आ सकता। उक्त आशय के विचार नगर निगम आयुक्त श्री शिवम वर्मा ने आज विभिन्न महाविद्यालयों के एनसीसी कैडेटों द्वारा चलाए गए स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत आयोजित कार्यक्रम में व्यक्त किए। इस अवसर पर अपर आयुक्त श्री नरोत्तम भार्गव, 15 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी के सीओ कर्नल श्री अरिंदम मजूमदार, 15 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी के एडम आफिसर कर्नल श्री नंदा बल्लभ, पीजीवी कॉलेज के एनसीसी  ऑफिसर मेजर श्री सुनील पाठक, साइंस कॉलेज के एनसीसी ऑफिसर मेजर श्री अशोक चैहान 15 मध्यप्रदेश बटालियन एनसीसी के सूबेदार मेजर श्री अली खान एवं एनसीसी के मीडिया प्रभारी श्री नेत्रपाल सिंह जादौन सहित विभिन्न अधिकारी गण उपस्थित रहे। 



       बाल भवन के ऑडिटोरियम में आयोजित स्वच्छता जागरूकता अभियान के तहत निगमायुक्त श्री शिवम वर्मा ने एनसीसी कैडेटों को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि स्वच्छता जागरूकता अभियान राष्ट्र हित एवं देश हित के लिए चलाए जाने वाला सबसे महत्वपूर्ण अभियान है तथा एनसीसी के कैडेटों को इस अभियान में अपनी सहभागिता आगे बढ़कर निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अब निगम द्वारा सबसे स्वच्छ मोहल्ला अभियान चलाया जाएगा । जिसके तहत जिस एनसीसी कैडेट का मोहल्ला सबसे ज्यादा स्वागत होगा उसे प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार से सम्मानित भी किया जाएगा।



 

       इस अवसर पर डॉ श्रीमती बिंदु सिंहल ने कहा कि सभी लोग 3 आर का कांसेप्ट अपनाएं तथा गीला कचरा सूखा कचरा अलग-अलग देने के लिए आम जनों को भी जागरूक करें। स्वच्छता मिशन किसी एक का नहीं सभी का मिशन है और इसके लिए सभी को मिलकर आगे आना होगा। इस अवसर पर और अधिकारियों द्वारा भी सभी को संबोधित कर स्वच्छता के प्रति मोटिवेट किया गया। निगम आयुक्त श्री वर्मा द्वारा सभी अधिकारियों एवं एनसीसी कैडेटों को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। 

एनसीसी कैडेटों ने किया मेला ग्राउंड में श्रमदान

      स्वच्छता जागरूकता कार्यक्रम के तहत विभिन्न महाविद्यालयों के एनसीसी कैडेटों द्वारा मेला ग्राउंड में स्वच्छता अभियान चलाया गया। जिसके तहत एनसीसी कैडेटों ने श्रमदान कर मेला ग्राउंड में सफाई की तथा और लोगों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।


कोई टिप्पणी नहीं