Header Ads

test

शिक्षा ही विकास की आधारशिला है :-एडीजे सक्सेना


 

करैरा:-अपर जिला न्यायाधीश सह अध्यक्ष तहसील विधिक सेवा समिति अतुल सक्सेना ने करैरा स्थित मॉडल हायर सेकेंडरी विद्यालय में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन करते हुए शिक्षा को विकास की आधारशिला बताया।

 उनके उद्बोधन में विधिक शिक्षा के महत्व एवं उसके प्रयोग पर बल दिया गया। न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी मोहित श्रीवास्तव ने समानता के साथ स्वतंत्रता के अधिकार एवं उससे जुड़े कर्तव्य पर बोलते हुए एक सर्वश्रेष्ठ नागरिक के रूप में जीवन बिताए जाने हेतु छात्र छात्राओं को प्रेरित किया। विधिक साक्षरता शिविर के अवसर पर न्यायधीशगण ने छात्र-छात्राओं को कानूनी शिक्षा के व्यावहारिक ज्ञान को समझने के लिए उनके न्यायालय भ्रमण हेतु शैक्षणिक टूर बनाए जाने हेतु निर्देशित भी किया। विधिक साक्षरता शिविर की सफलता हेतु प्राचार्य मुकेश शर्मा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम भी छात्र छात्राओं द्वारा प्रस्तुत किए गए जिसमें छात्रा साक्षी राजपूत की आशुचित्रकारी की सराहना की गई। शिविर का संचालन शिक्षक दिनेश झा ने किया एवं आभार एसके लोधी द्वारा प्रकट किया गया ।इस अवसर पर न्यायालयीन  कर्मचारी रविन्द्र रजक,शिक्षक शिक्षिकाओं सहित सैनिक आर के वर्मा उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं