Header Ads

test

“मिशन अर्थ” में मुख्यमंत्री श्री चौहान करेंगे विभिन्न निर्माण कार्यों का लोकार्पण

ग्वालियर जिले के किसान भी वेब लिंक एवं दूरदर्शन के जरिए कार्यक्रम में शामिल हो सकेंगे 



ग्वालियर 02 अप्रैल 2021

 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान 3 अप्रैल को “मिशन अर्थ” कार्यक्रम के अंतर्गत किसान उत्पादक संगठनों और कृषि अधोसंरचना निधि के हितग्राहियों के सम्मेलन को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इसमें वेब लिंक https://webcast.gov.in/mp/cmevents/ के जरिए ग्वालियर जिले के किसान भी जुड़ सकते हैं। डीडी मध्यप्रदेश से भी इस कार्यक्रम का सीधा प्रसारण होगा। मुख्यमंत्री श्री चौहान भोपाल स्थित मिंटो हॉल में दोपहर 2 बजे इस कार्यक्रम में शामिल होंगे। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा मनरेगा के तहत बनी गौ-शालाओं, पशु-शेड और विद्युत उप-केन्द्रों का लोकार्पण भी इस अवसर पर किया जायेगा। साथ ही भोपाल में अत्याधुनिक सीमन उत्पादन प्रयोगशाला का लोकार्पण भी इस कार्यक्रम के जरिए होगा। 

पशुपालन एवं डेयरी विभाग के मंत्री श्री प्रेमसिंह पटेल कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। किसान-कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री श्री कमल पटेल, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया और ऊर्जा मंत्री श्री प्रद्युम्न सिंह तोमर विशेष अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगे। 

उप संचालक किसान कल्याण एवं कृषि विकास श्री आनंद बड़ोनिया ने बताया कि ग्वालियर जिले के कृषक वेब लिंक के माध्यम से जिले के मंडी प्रांगण, कृषि विज्ञान केन्द्र, कृषि ज्ञान केन्द्र, कृषि विस्तार एवं प्रशिक्षण केन्द्र आंतरी और ग्राम पंचायत भवनों में उपस्थित रहकर इस कार्यक्रम में भाग ले सकते हैं। साथ ही अपने घर से भी मोबाइल फोन या डीडी मध्यप्रदेश के माध्यम से इस कार्यक्रम में सहभागिता कर सकते हैं। 


कोई टिप्पणी नहीं